चुनाव आयोग से बीजेपी की मांग- संवेदनशील घोषित हो प. बंगाल

भारतीय जनता पार्टी के प्रतिनिधिमंडल ने बुधवार को चुनाव आयोग से मुलाकात की। बीजेपी की ओर से अपील की गई है कि पश्चिम बंगाल को संवेदनशील राज्य घोषित किया जाए और उसी के तहत चुनाव कराए जाएं। बीजेपी का कहना है कि अगर ऐसे चुनाव होता है तभी निष्पक्ष चुनाव हो सकता है।

Update: 2019-03-13 08:53 GMT

नई ​दिल्ली: भारतीय जनता पार्टी के प्रतिनिधिमंडल ने बुधवार को चुनाव आयोग से मुलाकात की। बीजेपी की ओर से अपील की गई है कि पश्चिम बंगाल को संवेदनशील राज्य घोषित किया जाए और उसी के तहत चुनाव कराए जाएं। बीजेपी का कहना है कि अगर ऐसे चुनाव होता है तभी निष्पक्ष चुनाव हो सकता है।बीजेपी ने चुनाव आयोग को कुछ अफसरों की लिस्ट दी है, पार्टी का दावा है कि ये अफसर टीएमसी कैडर के रूप में काम करते हैं। इसके अलावा भाजपा की मांग है कि कोलकाता के पूर्व पुलिस कमिश्नर राजीव कुमार को चुनावी ड्यूटी से हटा दिया जाए।

यह भी पढ़ें.....मंत्री सुरेश कुमार खन्ना ने ममता को बताया चंगेज खान और हलाकू से बड़ा तानाशाह

केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने कहा, 'हमने मांग की है कि पश्चिम बंगाल को अति-संवेदनशील राज्य घोषित किया जाए। हमने यह भी मांग की है कि वहां पोलिंग बूथ पर केंद्रीय सुरक्षा बल तैनात किया जाए।' उन्होंने कहा, 'हमने चुनाव आयोग से कहा कि साफ-सुथरा चुनाव कराने में बंगाल का ट्रैक रिकॉर्ड खराब है। हाल ही में लोकल बॉडी और ग्राम पंचायत चुनाव में 100 लोग मारे गए थे।'

 

यह भी पढ़ें....पहले चरण में 11 अप्रैल, दूसरे चरण में 18 अप्रैल को होगा मतदान: चुनाव आयोग

इस प्रतिनिधिमंडल में रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण, रविशंकर प्रसाद, कैलाश विजयवर्गीय समेत कई नेता शामिल थे। गौरतलब है कि पश्चिम बंगाल में इस बार सीधी जंग बीजेपी बनाम टीएमसी होने जा रही है। बीजेपी का लक्ष्य है कि वह बंगाल में 20 से अधिक लोकसभा सीटें अपने नाम करे, ऐसे में वह आक्रामक रुख अपनाए हुए है।

Tags:    

Similar News