Delhi CBI Raid: दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया के घर पहुंची CBI की टीम, ताबड़तोड़ छापेमारी जारी

CBI Raid at Manish Sisodia House: दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने खुद ट्वीट करते हुए सीबीआई के अपने आवास पर पहुंचने की जानकारी दी है।

Written By :  Anshuman Tiwari
Update: 2022-08-19 03:53 GMT

मनीष सिसोदिया (फोटो- सोशल मीडिया)

Click the Play button to listen to article

CBI Raid at Manish Sisodia House : दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया के घर जांच-पड़ताल करने के लिए आज सीबीआई की टीम पहुंच गई है। सिसोदिया ने खुद ट्वीट करते हुए सीबीआई के अपने आवास पर पहुंचने की जानकारी दी है। उन्होंने कहा कि अभी तक मुझ पर कई केस किए गए हैं मगर मेरे खिलाफ कभी कुछ भी नहीं निकला। इस बार भी सीबीआई की टीम को कुछ भी हासिल नहीं होगा। उन्होंने जांच टीम को पूरा सहयोग देने की बात भी कही है। सूत्रों के मुताबिक दिल्ली सरकार की आबकारी नीति को लेकर छापे की यह कार्रवाई मनीष सिसोदिया के आवास के अलावा दिल्ली-एनसीआर के 21 अन्य ठिकानों पर भी की गई है। 

जानकार सूत्रों का कहना है कि दिल्ली के उपराज्यपाल विनय सक्सेना ने पिछले दिनों दिल्ली सरकार की एक्साइज पॉलिसी को लेकर जांच की सिफारिश की थी। इस संबंध में मुख्य सचिव की रिपोर्ट मिलने के बाद उपराज्यपाल ने यह कदम उठाया था। दिल्ली में आबकारी विभाग मनीष सिसोदिया के पास ही है और इसी कारण सीबीआई की टीम उनके आवास पर जांच पड़ताल के लिए पहुंची है। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सीबीआई की इस रेड पर तीखी प्रतिक्रिया जताई है। 

सिसोदिया ने आरोपों को झूठा बताया 

आम आदमी पार्टी के नेताओं की ओर से पहले ही डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया को निशाना बनाए जाने की आशंका जताई गई थी। आप नेताओं ने पहले ही कहा था कि केंद्रीय एजेंसियों के जरिए मनीष सिसोदिया को निशाना बनाया जा सकता है। सीबीआई की टीम ने आज सुबह मनीष सिसोदिया के आवास पर रेड डाली है। 

मनीष सिसोदिया ने अपने ट्वीट में कहा कि सीबीआई की टीम घर पर आई है, उनका स्वागत है। हम कट्टर ईमानदार हैं और लाखों बच्चों का भविष्य बनाने में जुटे हुए हैं। 

उन्होंने कहा कि यह बहुत ही दुर्भाग्यपूर्ण है कि हमारे देश में अच्छा काम करने वालों को इसी तरह परेशान किया जाता है। इसी कारण हमारा देश आज तक नंबर वन नहीं बन सका। उन्होंने कहा कि अच्छी शिक्षा के लिए मेरा काम कभी रोका नहीं जा सकता। सिसोदिया ने कहा कि दिल्ली में शिक्षा और स्वास्थ्य के क्षेत्र में शानदार काम से ये लोग परेशान है।

 दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन के बाद अब शिक्षा मंत्री को निशाना बनाया गया है। हम दोनों पर लगाए गए सारे आरोप पूरी तरह झूठे हैं और कोर्ट में सच उजागर हो जाएगा। मालूम हो कि सत्येंद्र जैन के खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग मामले में ईडी की ओर से पिछले दिनों कार्रवाई की गई थी। 

सीबीआई को कुछ नहीं मिलेगा: केजरीवाल

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सिसोदिया के घर सीबीआई की रेड पर तीखी प्रतिक्रिया जताई है। उन्होंने कहा कि सीबीआई का स्वागत है और हम लोग पूरा सहयोग देने के लिए तैयार हैं। पहले भी कई बार रेड डाल कर जांच पड़ताल की गई मगर कुछ भी हासिल नहीं हुआ। इस बार भी सीबीआई की टीम को कुछ भी हासिल नहीं होगा। 

उन्होंने कहा कि जिस दिन अमेरिका के सबसे बड़े अखबार न्यूयॉर्क टाइम्स में फ्रंट पेज पर दिल्ली के शिक्षा मॉडल की तारीफ करते हुए मनीष सिसोदिया की तस्वीर छपी, उसी दिन सिसोदिया के घर पर सीबीआई की ओर से छापेमारी की गई है। 

कपिल मिश्रा बोले: लूटने वालों को जाना होगा जेल

दूसरी ओर भाजपा नेता कपिल मिश्रा ने इस मामले में कहा कि दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन का भ्रष्टाचार पहले ही पकड़ा जा चुका है और अब डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया के घोटाले भी सामने आ रहे हैं। शराब घोटाले के नाम पर करोड़ों रुपए की लूट का मामला तो सिर्फ शुरुआत मात्र है। उन्होंने कहा कि केजरीवाल सरकार के भ्रष्टाचार के खिलाफ हमारा संघर्ष जारी है और दिल्ली को लूटने वालों को जेल जाना ही पड़ेगा।

क्या है एक्साइज पॉलिसी का विवाद 

दरअसल दिल्ली की एक्साइज पॉलिसी को लेकर आप सरकार विवादों में घिरी हुई है।आरोप है कि दिल्ली में शराब के लाइसेंस धारियों को अनुचित तरीके से फायदा पहुंचाया गया। टेंडर के बाद शराब ठेकेदारों के 144 करोड रुपए माफ करने की बात सामने आई है।

आरोप है कि रिश्वत देने के बाद शराब के ठेकेदारों को अनुचित लाभ पहुंचाया गया। आप सरकार की एक्साइज पॉलिसी से दिल्ली के राजस्व को भारी नुकसान पहुंचाने का भी आरोप लगाया गया है। अब इस मामले में उपराज्यपाल की जांच की सिफारिश के बाद सीबीआई सक्रिय हो गई है।

Tags:    

Similar News