Arvind Kejriwal: दिल्ली सीएम को ईडी के समन की परवाह नहीं, विपश्यना के लिए हुए रवाना

Arvind Kejriwal News: केजरीवाल एक दिन पहले यानी आज बुधवार 20 दिसंबर को विपश्यना के लिए रवाना हो गए हैं। वे 30 दिसंबर तक विपश्यना कार्यक्रम में मौजूद रहेंगे।

Written By :  Krishna Chaudhary
Update: 2023-12-20 09:42 GMT

Arvind Kejriwal News: दिल्ली के चर्चित शराब घोटाला मामले में अब जांच मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के दरवाजे तक पहुंच गई है। आम आदमी पार्टी के बड़े नेताओं पर शिकंजा कसने के बाद अब दिल्ली सीएम रडार पर हैं। प्रवर्तन निदेशालय ने उन्हें पिछले दिनों नोटिस भेजकर 21 दिसंबर को पूछताछ के लिए हाजिर होने को कहा था। लेकिन केजरीवाल एक दिन पहले यानी आज बुधवार 20 दिसंबर को विपश्यना के लिए रवाना हो गए हैं। वे 30 दिसंबर तक विपश्यना कार्यक्रम में मौजूद रहेंगे। साफ है कि अरविंद केजरीवाल इस बार भी ईडी के सामने पेश नहीं होंगे।

इससे पहले ईडी ने 2 नवंबर को उन्हें पूछताछ के लिए समन जारी किया था, मगर केजरीवाल तब भी पेश नहीं हुए थे। उन्होंने जांच एजेंसी को एक खत लिखा था, जिसमें 5 राज्यों के विधानसभा चुनावों में व्यस्त होने का हवाला दिया गया था। साथ ही उन्होंने ईडी के नोटिस को गैरकानूनी और राजनीति से प्रेरित करार देते हुए इसे वापस लेने की मांग की थी। उनका आरोप था कि नोटिस बीजेपी के इशारे पर भेजा गया है ताकि पांच राज्यों के चुनाव प्रचार में मैं ना जा सकूं।

केजरीवाल पर बीजेपी हमलावर

ईडी ने 18 दिसंबर को दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल को पूछताछ के लिए 21 दिसंबर को पेश होने का नोटिस जारी किया था। जिसके बाद आम आदमी पार्टी के नेताओं ने साफ कर दिया कि केजरीवाल एजेंसी के समक्ष पेश नहीं होने वाले क्योंकि उनका विपश्यना कार्यक्रम में जाना पहले से निर्धारित है। जहां वे 10 दस दिनों तक रहेंगे। इसके बाद भारतीय जनता पार्टी दिल्ली सीएम पर हमलावर है। दिल्ली बीजेपी के अध्यक्ष वीरेंद्र सचदेवा ने कहा कि केजरीवाल को दूसरी बार ईडी ने समन भेजा है। इस बार उन्हें बगैर किसी बहानेबाजी के जांच में शामिल होना चाहिए। केजरीवाल कहते हैं कि कोई घोटाला नहीं हुआ, तो फिर वे जांच से क्यों भाग रहे हैं।

बता दें कि आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल लंबे समय से साल के आखिरी में विपश्यना कार्यक्रम में शामिल होते रहे हैं। वे पिछले कुछ सालों में बेंगलुरू और जयपुर सहित कई स्थानों पर जा चुके हैं। इस साल भी उनका कार्यक्रम पहले से निर्धारित बताया जा रहा है। इसी को लेकर उनकी पार्टी जहां उनका बचाव कर रही है, वहीं बीजेपी इसे बहानेबाजी करार दे रही है।

Tags:    

Similar News