Delhi Fire: दिल्ली के भगीरथ पैलेस इलेक्ट्रॉनिक बाजार में आग, दमकल की 18 गाड़ियां मौके पर

Delhi Fire Broke Out: दमकल की 18 गाड़ियों को मौके पर भेजा गया हालात बिगड़ने पर दमकल विभाग की 22 गा़ड़ियों को और मौके पर भेजी गयी।

Report :  Jugul Kishor
Update: 2022-11-25 04:09 GMT

fire Broke out bhagirath palace market in Chandni Chowk delhi (Pic: Social Media)

Delhi Fire Today: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के चांदनी चौक के भागीरथ पैलेस स्थित इलेक्ट्रिकल व इलेक्ट्रानिक्स मार्केट में गुरुवार देर रात भीषण आग लग गयी थी, जो आज शुक्रवार 25 नवंबर को भी धधक रही है। दमकल की 18 गाड़ियों को मौके पर भेजा गया हालात बिगड़ने पर दमकल विभाग की 22 गा़ड़ियों को और मौके पर भेजी गयी। चश्मदीदों का कहना है कि सौ से ज्यादा दुकाने जलकर राख हो गयी है। जबकि भागीरथ पैले का एक हिस्सा देर रात ढह गया था।  

गुरुवार रात में लगी भीषण आग ने चार इमारतों को देखते ही देखते अपनी चपेट में ले लिया। एक इमारत में 30 से ज्यादा दुकाने बतायी जा रही हैं। आग लगने से करोड़ों रूपये के नुकसान की आशंका जतायी जा रही है। आग लगने के कारण मौके पर अफरा-तफरी का माहौल बना हुआ है। रात में पूरा चांदनी चौक का इलाका दमकल विभाग और पुलिस की गाड़ियों से गूंज रहा था। हालांकि पुलिस ने आसपास के पूरे इलाके को खाली करवा लिया। दमकल विभाग की गाड़ियों को रात में मौके पर पहुंचने में दिक्कतों का सामना करना पड़ा।

गुरुवार रात 9:19 पर पुलिस को मिली थी सूचना

पुलिस के मुताबिक उनको गुरुवार को रात को करीब 9:19 बजे सूचना मिली थी कि चांदनी चौक के भागीरथ पैलेस में दुकान नंबर 1868 में भीषण आग लग गई है। आग ने आसपास की कई दुकानों को चपेट में ले लिया है। खबर मिलते ही दमकल विभाग को फौरन अलर्ट किया गया। दमकल की 18 गाड़ियां मौके पर भेजी गयीं। हालात को काबू न होता देख 22 गाड़ियों को और मौके पर भेजा गया। 

बता दें कि रात में आग लगने के समय मार्केट पूरी तरह से बंद हो चुकी थी। दुकानों के मालिक और कर्मचारी अपने-अपने घर जा चुके थे। दुकानों के बाहर सोने वाले कर्मचारी और मजदूर मौके पर मौजूद थे, भीषण आग जलती देखकर वो सब मौके से बच निकले। इधर आग ने एक के बाद एक करके दुकानों को अपनी चपेट में ले लिया।  

Tags:    

Similar News