Satyendar Jain Raid: 133 सोने के सिक्के और 2.83 करोड़ कैश, केजरीवाल मंत्री की मुश्किलें बढ़ीं

Satyendar Jain Raid: ED को सत्येंद्र जैन के एक करीबी के घर से करीब 2.82 करोड़ रुपए कैश और भारी मात्रा में सोना मिला है।

Written By :  aman
Update: 2022-06-07 11:53 GMT

delhi health minister Satyendar Jain Raid ed recovered cash and gold

Satyendar Jain Raid: दिल्ली की अरविंद केजरीवाल सरकार में स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन (Satyendra Jain) की मुसीबत कम होने का नाम नहीं ले रही। ताजा जानकारी के अनुसार, प्रवर्तन निदेशालय यानी ED को सत्येंद्र जैन के एक करीबी के घर से करीब 2.82 करोड़ रुपए कैश और भारी मात्रा में सोना मिला है। बताया जा रहा है कि सत्येंद्र जैन के करीबी के यहां छापेमारी में भारी मात्रा में कैश तो मिले ही सोने के बिस्किट के साथ-साथ 133 सोने के सिक्के भी मिले हैं।

बता दें कि, केजरीवाल सरकार में स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन को पिछले दिनों मनी लॉन्ड्रिंग मामले में गिरफ्तार किया गया है। दरअसल, सत्येंद्र जैन के कई ठिकानों पर ईडी की टीमों द्वारा छापेमारी जारी है। उनके करीबियों के यहां भी कार्रवाई की गई है। प्रवर्तन निदेशालय सत्येंद्र जैन के साथ ही हवाला ऑपरेटर के ठिकानों पर भी छापेमारी कर रही है। इसी क्रम में बीते दिनों सत्येंद्र जैन के करीबी के घर से करीब 3 करोड़ रुपए नकद बरामद किया।  

जैन 9 जून तक ED की हिरासत में

ज्ञात हो कि, प्रवर्तन निदेशालय ने मनी लॉन्ड्रिंग केस में सत्येंद्र जैन को 30 मई को गिरफ्तार किया था। गिरफ्तारी के बाद सत्येंद्र जैन को अदालत में पेश किया गया। जैन 9 जून तक ईडी की हिरासत में रहेंगे।

16 करोड़ मनी लॉन्ड्रिंग का आरोप

दिल्ली की अरविंद केजरीवाल सरक़ार में स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन पर कथित तौर पर 16 करोड़ रुपए शोधन का आरोप है। मनी लॉन्ड्रिंग के आरोपों से घिरे सत्येंद्र जैन को प्रवर्तन निदेशालय ने गिरफ्तार किया है। जैन के परिवार के साथ-साथ उनके परिवार के दो अन्य लोगों को भी इस बड़ी साजिश का हिस्सा मानते हुए ईडी ने अपनी जांच के दायरे में रखा है।

जैन पर बेटियों के जरिये गुमराह का आरोप

केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो यानी CBI और प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने सत्येंद्र जैन पर जांच एजेंसियों को गुमराह करने के लिए अपनी दो बेटियों सहित अपने परिवार के सदस्यों का इस्तेमाल करने का आरोप भी लगाया है।

Tags:    

Similar News