Delhi Liquor Policy Case: मनीष सिसोदिया की बेल अर्जी पर सुनवाई 25 मार्च को, कोर्ट ने ईडी को भेजा नोटिस

Delhi Liquor Policy Case: सीबीआई ने आबकारी नीति को लेकर मनीष सिसोदिया से 26 फरवरी को करीब 8 घंटे की पूछताछ की थी और बाद में उन्हें गिरफ्तार कर लिया था।

Update: 2023-03-21 08:03 GMT
Manish Sisodia (photo: social media )

Delhi Liquor Policy Case: दिल्ली शराब घोटाला मामले में मनीष सिसोदिया ने ईडी मामले में राउज एवेन्यू कोर्ट में बेल अर्जी दी है। अदालत ने इस अर्जी पर ईडी को नोटिस भेजा है। दिल्ली के पूर्व उप मुख्यमंत्री के जमानत याचिका पर 25 मार्च को सुनवाई होगी। आम आदमी पार्टी के नेता मनीष सिसोदिया शराब घोटाले में तिहाड़ जेल में बंद हैं। लंबी पूछताछ के बाद सीबीआई ने उन्हें गिरफ्तार किया था। इसके बाद ईडी ने भी उनसे पूछताछ की की थी। शुरू की। वहीं, ईडी मामले में उनकी अर्जी पर सुनवाई 25 मार्च को होगी। इस मामले में कोर्ट ने ईडी को नोटिस भी भेजा है।

सीबीआई ने आबकारी नीति को लेकर मनीष सिसोदिया से 26 फरवरी को करीब 8 घंटे की पूछताछ की थी और बाद में उन्हें गिरफ्तार कर लिया था। अगले दिन यानी 27 फरवरी को उन्हें कोर्ट में पेश किया गया, जहां से उन्हें 7 दिन के सीबीआई रिमांड में भेज दिया गया। सिसोदिया ने सुप्रीम कोर्ट से राहत लेने की कोशिश की लेकिन वे असफल रहे। जिसके बाद उन्होंने दिल्ली सरकार से इस्तीफा दे दिया।

ईडी भी कर रही उनके खिलाफ जांच

शराब घोटाले में मनी लॉन्ड्रिंग का मामला सामने आने के बाद प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) भी एक्टिव हो गई। मनीष सिसोदिया फिलहाल 22 मार्च तक ईडी की कस्टडी में हैं। ईडी ने 3 अप्रैल तक के लिए सिसोदिया की कस्टडी मांगी है, जिस पर कोर्ट को फैसला सुनाना है। प्रवर्तन निदेशालय ने कोर्ट में कहा था कि उपराज्यपाल ने जब इस मामले की शिकायत की तो सिसोदिया ने अपना फोन बदल लिया था, मगर एजेंसी ने उनके मोबाइल डेटा को फिर से निकाल लिया है। एजेंसी अब उनके मोबाइल फोन और ईमेल से निकले डेटा का एनालिसिस कर रही है। लिहाजा हमें सिसोदिया से और सवाल पूछने हैं।

घोटाले को लेकर ईडी ने क्या कहा ?

प्रवर्तन निदेशालय के वकील जोहैब हुसैन ने अदालत को बताया था कि पूर्व डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया के असिस्टेंट विजय नायर इस पूरे साजिश को कोऑर्डिनेट कर रहे थे। ये साजिश विजय नायर, मनीष सिसोदिया, तेलंगाना सीएम केसीआर की बेटी के कविता और कई दूसरे लोगों ने मिलकर रची। ये पूरा स्कैम 219 करोड़ रूपये का है।

ईडी ने आज फिर कविता को बुलाया

बता दें कि शराब घोटाले मामले में मनी लॉन्ड्रिंग की आरोपी तेलंगाना विधान परिषद की सदस्य के कविता से प्रवर्तन निदेशालय कई दौर की पूछताछ कर चुकी है। सोमवार को बीआरस नेता से करीब 10 घंटे पूछताछ हुई। प्रवर्तन निदेशालय आज यानी मंगलवार 21 मार्च को भी उनसे पूछताछ करेगी। उन्हें सुबह 11 बजे ईडी दफ्तर में पेश होने को कहा गया है।

Tags:    

Similar News