Liquor Policy Case: मनीष सिसोदिया से तिहाड़ में ED ने 6 घंटे की पूछताछ, दो आरोपी को लेकर भी पहुंची

Liquor Policy Case- आबकारी शराब नीति मामले में अब तक 11 लोग गिरफ्तार किये जा चुके हैं, हालिया गिरफ्तारी अरुण पिल्लई की है।

Written By :  Hariom Dwivedi
Update: 2023-03-07 13:21 GMT

फाइल फोटो- मनीष सिसोदिया (साभार सोशल मीडिया)

Liquor Policy Case: प्रवर्तन निदेशालय (ED) अधिकारी धन शोधन रोकथाम कानून (PMLA) के तहत मनीष सिसोदिया (Manish Sisodia) का बयान दर्ज करने के लिए मंगलवार (07 मार्च) को तिहाड़ जेल पहुंचे। ED ने सिसोदिया से करीब 6 घंटे तक पूछताछ की। केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (CBI) ने 2021-22 के लिए आबकारी नीति (Delhi Excise Policy) बनाने और इसके क्रियान्वयन में कथित भ्रष्टाचार के संबंध में बीती 26 फरवरी को सिसोदिया को गिरफ्तार किया था। दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया तिहाड़ जेल की कोठरी संख्या- 01 में बंद हैं। प्रवर्तन निदेशालय इस मामले में मनी लांड्रिंग की जांच कर रही है। अब तक 11 लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है। हालिया गिरफ्तारी अरुण पिल्लई की है।

ईडी की 4 सदस्यीय टीम दो आरोपियों को लेकर आज तिहाड़ जेल पहुंची थी। ईडी को सिसोदिया से उनका सामना करवाना था। ऐसी संभावना जताई जा रही है कि एजेंसी ने उनसे कथित तौर पर सेल फोन बदलने तथा उन्हें नष्ट करने व दिल्ली के आबकारी मंत्री के तौर पर लिए नीतिगत फैसलों और समय सीमा का पालन किए जाने को लेकर पूछताछ की। ईडी ने अदालत में दाखिल अपने पूरक आरोपपत्र में ये आरोप लगाए थे।

बता दें कि सोमवार को शराब नीति मामले में आप नेता मनीष सिसोदिया की कोर्ट में पेशी हुई थी। पेशी के दौरान कोर्ट ने उन्हें 20 मार्च तक के लिए न्यायिक हिरासत में भेजने का आदेश दिया, जिसके बाद से वह तिहाड़ जेल में बंद हैं। सिसोदिया को विशेष न्यायाधीश एम के नागपाल के समक्ष पेश किया गया था। सीबीआई ने अदालत में कहा कि अबग उसे आप नेता की हिरासत की जरूरत नहीं है। गौरतलब है कि पहले पांच दिन और बाद में दो दिनों के लिए मनीष सिसोदिया को सीबीआई रिमांड पर भेजा गया था।

सिसोदिया को परेशान किया जा रहा है: केजरीवाल

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि मनीष सिसोदिया और सत्येंद्र जैन बहुत बहादुर हैं। उन्होंने कहा कि सिसोदिया ने स्कूलों का कायाकल्प किया। शिक्षा का बेहतर मॉडल प्रस्तुत किया। दिल्ली के सरकारी स्कूलों की सूरत ही बदल दी। गरीबों तक मुफ्त शिक्षा पहुंचाई। लेकिन, अब उन्हें परेशान किया जा रहा है।

सिसोदिया की गिरफ्तारी का विरोध

आम आदमी पार्टी के अलावा विपक्षी दलों ने एक सुर से मनीष सिसोदिया की गिरफ्तारी का विरोध किया है। केरल के मुख्यमंत्री विजयन ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को चिट्ठी लिखकर सिसोदिया की गिरफ्तारी पर विरोध जताया है।

 होली के दिन करुंगा पूजा-प्रार्थना: केजरीवाल

केजरीवाल ने कहा कि मैं इस बार होली वाले दिन देश के लिए पूजा-प्रार्थना करूंगा। अगर आप भी देश की स्थिति को लेकर चिंतित है और आपको लगता है प्रधानमंत्री ठीक नहीं कर रहे तो आपसे अपील है कि होली मनाने के बाद, थोड़ा समय निकालकर देश की ख़ातिर मेरे साथ भगवान की पूजा और ध्यान करना।


Tags:    

Similar News