Liquor Scam Case: मुश्किलों में ‘AAP’, हटाए गए केजरीवाल के निजी सचिव बिभव कुमार, घोटाले में आया नाम

Delhi Liquor Scam Case: आदेश में विभाग कहा कि बिभव कुमार की नियुक्ति के लिए निर्धारित प्रक्रिया और नियमों का ईमानदारी से पालन नहीं किया गया है, इसलिए ऐसी नियुक्ति अवैध और अमान्य है। 15 अप्रैल को सुप्रीम कोर्ट केजरीवाल की गिरफ्तारी की चुनौती याचिका पर सुनवाई कर सकता है।

Report :  Viren Singh
Update: 2024-04-11 04:32 GMT

Delhi Liquor Scam Case: (सोशल मीडिया)

Delhi Liquor Scam Case: दिल्ली में शराब घोटाले का मामला सामने आने के बाद आम आदमी पार्टी (AAP) और इसी मामलें जेल बंद दिल्ली के मुख्यमंत्री एवं पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक की मुश्किलें खत्म होने का नाम नहीं रहे हैं। जांच की जिद में आने के बाद मुख्यमंत्री के निजी सचिव बिभव कुमार के खिलाफ कड़ा कदम उठाया गया है। विजिलेंस विभाग ने गुरुवार को बिभव कुमार की निजी सचिव पद से सेवाएं समाप्त कर दी हैं। निजी सचिव की सेवाएं खत्म करने को लेकर विजिलेंस विभाग ने एक आदेश जारी किया।

विजिलेंस विभाग ने जारी किया आदेश

अरविंद केजरीवाल के निजी सचिव बिभव कुमार की पद से सेवाएं खत्म करने को लेकर विजिलेंस विभाग के स्पेशल सेक्रेटरी वाईवीवीजे राजशेखर ने एक आदेश जारी किया है। इस आदेश में विभाग कहा कि बिभव कुमार की नियुक्ति के लिए निर्धारित प्रक्रिया और नियमों का ईमानदारी से पालन नहीं किया गया है, इसलिए ऐसी नियुक्ति अवैध और अमान्य है। विभाग ने बिभव की बर्खास्तगी के लिए उनके खिलाफ दर्ज FIR को कारण बताया। बिभव कुमार पर सरकारी काम में बाधा डालने और शिकायतकर्ता को गाली/धमकी देने का आरोप भी लगे हैं। इसके अलावा दिल्ली शराब घोटाले में आप के कई बड़े नेताओं के नाम के साथ बिभव कुमार का भी नाम आया है। ईडी केजरीवाल के निजी सचिव को कई बार इस मामले में पूछताछ के लिए अपने ऑफिस बुला भी चुकी है। उनके हटाने की ये भी वजह हो सकती है।

केजरीवाल सहित कई लोग जेल में बंद

बता दें कि दिल्ली शराब घोटाला मामले में ईडी कई बार बिभव कुमार से पूछताछ कर चुकी है। सोमवार को भी ईडी ने बिभव कुमार को पूछताछ के लिए बुलाया था। हाल ही में ईडी उन्हें फिर समन भेजते हुए पूछताछ के लिए दिल्ली मुख्यालय बुलाया था। बिभव कुमार से कई घंटों तक लंबी पूछताछ चली थी। इस दौरान इसी मामले में आप विधायक दुर्गेश पाठक को भी पूछताछ के लिए बुलाया गया था। दोनों से कई घंटों की पूछताछ हुई, उसके बाद वह ईडी ऑफिस से बाहर आए। पार्टी के कई बड़े नेता आबकारी घोटाले मामले में जेल की हवा कटा रहे हैं, जिसमें अरविंद केजरीवाल, मनीष सिसोदिया कई अन्य नेता शामिल हैं। संजय सिंह भी जेल में थे, लेकिन अभी वह जमानत पर बाहर हैं। मुख्यमंत्री केजरीवाल 15 अप्रैल तक न्यायिक हिरासत हैं। वह तिहाड़ जेल में बंद हैं।

दिल्ली सरकार के मंत्री का इस्तीफा, 15 को केजरीवाल पर सुनवाई

इससे पहले बीते बुधवार को दिल्ली सरकार मंत्री राजकुमार आनंद ने पार्टी पर भ्रष्टाचार के आरोप लगाते हुए अपने पद से इस्तीफा दे दिया था। राजकुमार ने इस्तीफा देते वक्त कहा कि मैं राजानीति में तब आया जब केजरीवाल ने कहा था कि राजनीति बदलेगी तो देश बदलेगा. आज अफसोस के साथ कहना पड़ रहा है कि राजनीति नहीं बदली लेकिन राजनेता बदल गए। सुप्रीम कोर्ट केजरीवाल की गिरफ्तारी और रिमांड को चुनौती देने वाली याचिका पर 15 अप्रैल को सुनवाई कर सकता है। बीते मंगलवार को हाई कोर्ट से गिरफ्तारी की चुनौती याचिका खारिज होने के बाद बुधवार को आप सुप्रीम कोर्ट का रुख किया था। अरविंद केजरीवाल ने ईडी की गिरफ्तारी और रिमांड को चुनौती देते हुए अदालत का रूख किया है।


Tags:    

Similar News