Delhi Liquor Scam Case: आज तय होगा केजरीवाल जेल में रहेंगे या मिलेगी बेल, सुप्रीम कोर्ट सुनाएगा फैसला

Delhi liquor scam case: सुप्रीम कोर्ट ने गुरुवार को केजरीवाल के जमानत के अनुरोध और सीबीआई द्वारा की गई गिरफ्तारी को चुनौती देने वाली केजरीवाल की याचिकाओं पर आदेश सुरक्षित रख लिया था।

Report :  Network
Update: 2024-09-10 04:12 GMT

Arvind Kejriwal (Pic:Social Media)

Delhi liquor scam case: आज यानी मंगलवार को यह तय हो जाएगा कि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल अभी जेल में रहेंगे या उन्हें जमानत मिल जाएगी। सुप्रीम कोर्ट केजरीवाल की जमानत याचिका पर आज फैसला सुनाएगा। दिल्ली शराब घोटाला मामले में सुप्रीम कोर्ट ने गुरुवार को अरविंद केजरीवाल के जमानत के अनुरोध और सीबीआई द्वारा की गई गिरफ्तारी को चुनौती देने वाली केजरीवाल की याचिकाओं पर आदेश सुरक्षित रख लिया था।

जस्टीस सूर्यकांत और जस्टीस उज्ज्वल भुइयां की बेंच ने सीबीआई का प्रतिनिधित्व करने वाले अतिरिक्त सॉलिसिटर जनरल (एएसजी)एसवी राजू और केजरीवाल की ओर से पेश हुए वरिष्ठ अधिवक्ता अभिषेक सिंघवी की दलीलें सुनीं थी। दलीलें पूरी होने के बाद बेंच ने कहा, सहायता के लिए धन्यवाद। फैसला सुरक्षित रखा जाता है।

 दो अलग-अलग याचिकाएं दायर की थीं

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने हाई कोर्ट से जमानत न मिलने और सीबीआई द्वारा उन्हें गिरफ्तार किए जाने को लेकर सुप्रीम कोर्ट में चुनौती देते हुए दो अलग-अलग याचिकाएं दायर की थीं। सीबीआई ने केजरीवाल के जमानत अनुरोध और गिरफ्तारी को चुनौती देने वाली याचिकाओं पर सवाल उठाते हुए सुप्रीम कोर्ट से कहा कि उन्हें कथित आबकारी नीति घोटाले से जुड़े भ्रष्टाचार के मामले में जमानत के लिए पहले निचली अदालत का दरवाजा खटखटाना चाहिए था।

वहीं CBI की ओर से पेश ASG राजू ने सुप्रीम कोर्ट की बेंच को बताया कि धनशोधन के मामले में भी केजरीवाल की याचिका को शीर्ष अदालत ने निचली अदालत को वापस भेज दिया था। इस याचिका में केजरीवाल ने प्रवर्तन निदेशालय (ED) द्वारा की गई अपनी गिरफ्तारी को चुनौती दी थी। राजू ने कहा, उन्होंने सत्र अदालत में जाए बिना सीधे दिल्ली हाई कोर्ट का दरवाजा खटखटाया। दंड प्रक्रिया संहिता (CRPC) की धारा 439 के तहत, दोनों का समवर्ती क्षेत्राधिकार है। मेरी आपत्ति यह है कि उन्हें पहले निचली अदालत जाना चाहिए।

Similar News