Gopal Italia: दिल्ली पुलिस ने आप नेता गोपाल इटालिया को हिरासत में लिया, बचाव में कूदी पूरी पार्टी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और महिलाओं पर विवादित बयान देकर घिरे आम आदमी पार्टी के गुजरात प्रमुख गोपाल इटालिया को दिल्ली पुलिस ने गुरुवार को हिरासत में ले लिया है।

Written By :  Krishna Chaudhary
Update: 2022-10-13 10:57 GMT

आप नेता गोपाल इटालिया को हिरासत में लिया। (Social Media)

Gopal Italia: गुजरात विधानसभा चुनाव (Gujarat Assembly Election) की लड़ाई दिल्ली तक पहुंच गई है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) और महिलाओं पर विवादित बयान देकर घिरे आम आदमी पार्टी (AAP) के गुजरात प्रमुख गोपाल इटालिया (Gujarat chief Gopal Italia) को दिल्ली पुलिस (Delhi Police) ने गुरुवार को हिरासत में ले लिया है। राष्ट्रीय महिला आयोग (National Women Commission) ने पीएम मोदी पर उनके अमर्यादित टिप्पणी को लेकर नोटिस जारी किया था। गोपाल इटालिया पूछताछ के लिए एनसडब्ल्यूि के दफ्तर पहुंचे थे, जहां से दिल्ली पुलिस उन्हें हिरासत में लेकर सरिता विहार थाने लेकर गई है।

गुजरात प्रमुख ने किया भावनात्मक ट्वीट

दिल्ली पुलिस द्वारा हिरासत में लिए जाने से पहले आप के गुजरात प्रमुख ने एक भावनात्मक ट्वीट किया, जिसमें खुद को सरदार का पटेल का वशंज बताते हुए बीजेपी को पटेल विरोध बताया। उन्होंने ट्वीट कर लिखा, एनसडब्ल्यूर चीफ़ मुझे जेल में डालने की धमकी दे रही है। मोदी सरकार पटेल समाज को जेल के सिवा दे ही क्या सकती है। बीजेपी पाटीदार समाज से नफ़रत करती है। मैं सरदार पटेल का वंशज हूँ। तुम्हारी जेलों से नहीं डरता। डाल दो मुझे जेल में। इन्होंने पुलिस को भी बुला लिया है। मुजे धमका रहे है।

एनसडब्ल्यूi के कार्यालय के बाहर आप का प्रदर्शन

गोपाल इटालिया के आने से पहले आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ता बड़ी संख्या में राष्ट्रीय महिला आयोग के दफ्तर के बाहर जमा हो गए थे और प्रोटेस्ट कर रहे थे। एनसडब्ल्यूM की चीफ रेखा शर्मा ने आप समर्थकों पर दफ्तर में जबरदस्ती घुसने का प्रयास करने का आरोप लगाया। शर्मा ने बताया कि गोपाल इटालिया का बयान और लिखित बयान मेल नहीं खाता है। उन्होंने उचित जवाब नहीं दिया। मैंने पुलिस से उनके खिलाफ एक्शन लेने की मांग की है। 

वहीं, गुजरात आप प्रमुख के समर्थन में पूरी पार्टी मैदान में कूद गई है। दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने कहा कि जिन लोगों ने गोपाल इटालिया को हिरासत में लिया है, वे नहीं जानते कि स्कूलों की स्थिति कैसे ठीक की जाए। 27 सालों में ये लोग स्कूल ठीक नहीं कर पाए, इटालिया उस पार्टी से जुड़ रहे हैं, जो शिक्षा व्यवस्था को बेहतर बनाने का काम कर रही है। वहीं आप के राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने कहा कि बीजेपी गुजरात में इटालिया की लोकप्रियता से घबरा गई है, इसलिए उन्हें गिरफ्तार किया गया है। पटेल समाज इस अपमान का बदला जरूर लेगा।

पीएम पर इटालिया के विवादित बोल

पिछले दिनों एक वीडियो सामने आया था, जिसमें गुजरात आप प्रमुख गोपाल इटालिया प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के लिए अपशब्दों का इस्तेमाल कर रहे थे। उन्होंने प्रधानमंत्री के गुजरात दौरों को नौटंकी करार दिया था। वे बार-बार अपने बयान में अपशब्दों का जिक्र कर रहे थे। इटालिया ने कहा है कि क्या इससे पहले किसी प्रधानमंत्री ने कोई नौटंकी की है ?

मंदिरों को बताया था शोषण का घर

हाल ही में बीजेपी ने गोपाल इटालिया का एक और वीडियो शेयर किया था, इसमें वे महिलाओं को मंदिरों और कथाओं में न जाने की सलाह दे रहे थे। वे वीडियो में मंदिरों को शोषण का घर कहते हुए पाए गए।

बता दें कि गुजरात में इस साल के आखिरी में विधानसभा चुनाव होने हैं। पंजाब में मिली प्रचंड जीत से उत्साहित आप गुजरात में कांग्रेस की कमजोर स्थिति को देखते हुए वहां खुद को बीजेपी के प्रमुख चैलेंजर के तौर पर स्थापित करने की पुरजोर कोशिश कर रही है। दिल्ली सीएम और आप संयोजक अरविंद केजरीवाल महीने में दो – तीन बार गुजरात के चक्कर लगा रहे हैं। 

Tags:    

Similar News