Asaduddin Owaisi: हेट स्पीच पर ओवैसी समेत इन दिग्गजों पर FIR, CM योगी पर क्यों भड़क उठे असदुद्दीन

Asaduddin Owaisi Hate Speech: हेट स्पीच को आधार बनाकर दिल्ली पुलिस ने कई बड़े नेताओं के खिलाफ मामला दर्ज किया है।

Update: 2022-06-09 16:40 GMT

 सीएम योगी आदित्यनाथ-असदुद्दीन ओवैसी: Photo - Social Media

Asaduddin Owaisi Hate Speech: हेट स्पीच को आधार बनाकर दिल्ली पुलिस ने कई बड़े नेताओं के खिलाफ मामला दर्ज किया है। इनमें एआईएमआईएम सुप्रीमो और हैदराबाद से सांसद असदुद्दीन ओवैसी भी शामिल है। अपने खिलाफ दर्ज एफआईआर को लेकर ओवैसी दिल्ली पुलिस और बीजेपी पर भड़के हुए हैं। उन्होंने दिल्ली पुलिस पर निशाना साधते हुए कहा कि वह बैलेंसवाद से ग्रसित हो चुकी है। एआईएमआईएम चीफ ने बीजेपी (BJP) पर हेट स्पीच को बढ़ावा देने का आरोप लगाते हुए कहा कि योगी आदित्यनाथ को हेट स्पीच का रिवॉर्ड बतौर सीएम बनाकर दिया गया।

दिल्ली पुलिस पर भड़के ओवैसी

एआईएमआईएम सासंद असदुद्दीन ओवैसीने खुद के लिए दर्ज मुकदमे को लेकर दिल्ली पुलिस पर निशाना साधते हुए कहा कि ये पहली ऐसी एफआईआर है जहां ये तक नहीं पता कि जुर्म क्या हुआ है। पुलिस ने ये नहीं बताया कि मेरे किस बयान को आधार बनाकर शिकायत दर्ज की गई है। उन्होंने आगे कहा कि दिल्ली पुलिस बैलेंसवाद से ग्रसित हो चुकी है, जहां ये दिखाने की कोशिश की जा रही है कि दोनों तरफ से नफरती बयान दिए गए हैं। जबकि हकीकत य़े है कि एक पक्ष की तरफ से पैगंबर मोहम्मद का अपमान किया गया है। केवल बीजेपी के समर्थकों को खुश करने के लिए दूसरे पक्ष पर कार्रवाई की गई है।

सीएम योगी के बहाने बीजेपी पर निशाना

हैदराबाद सांसद ने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के बहाने बीजेपी पर देश में हेट स्पीच को बढ़ावा देने का आरोप लगाया। ओवैसी ने कहा कि देश में एक ऐसा ट्रेंड शुरू हो चुका है, जहां हिंदुत्व वाली तमाम संस्थानें हेट स्पीच को बढ़ावा देती हैं और समय आने पर उन्हें इसका रिवॉर्ड भी दे दिया जाता है। उनके मुताबिक, योगी आदित्यनाथ को उनके हेट स्पीच के लिए सीएम का पद बतौर रिवॉर्ड मिला। दिल्ली पुलिस की कार्रवाई को लेकर उन्होंने पीएम मोदी को भी लपेटे में लेते हुए कहा कि यदि वह इस मुद्दे पर गंभीर होते तो हेट स्पीच बोलने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई होती, फर्जी बैलेंसवाद की कोशिश नहीं होती।

इनके खिलाफ केस दर्ज

गौरतलब है कि अलग –अलग धर्म के खिलाफ अशोभनीय टिप्पणी कर माहौल खराब करने के आरोप में दिल्ली पुलिस की साइबर यूनिट ने बीजेपी की पूर्व प्रवक्ता नूपुर शर्मा, नवीन जिंदल, असदुद्दीन ओवैसी, सबा नकवी, शादाब चौहान, अब्दुर रहमान, मौलाना मुफ्ती नदीम, यति नरसिम्हानंद, विनीता शर्मा, अनिल कुमार मीणा, पूजा शकुन, दानिश कुरैशी और गुलजार अंसारी के खिलाफ मामला दर्ज किया है। इसके अलावा दिल्ली पुलिस ने सभी सोशल मीडिया यूजर्स से ऐसी सामग्री को पोस्ट करने से बचने की अपील की है, जिससे सांप्रदायिक सद्भाव खराब होता है।

Tags:    

Similar News