राजधानी में बदले मिजाज: बारिश से तर-बतर होगा शहर, ठंडी-ठंडी हवाओं से राहत

तेज तर्राट धूप से आज कुछ राहत मिल सकती है। यहां तेज हवाएं चलने के साथ हल्की बारिश होने की संभावना जाहिर की जा रही है। जिसके चलते दोपहर के वक्त आज राजधानी में गर्मी से कुछ राहत रह सकती है। इसके साथ ही शाम को काफी ज्यादा रोमांचक और गुलाबी ठंड का अहसास कराने वाला होगा।

Update: 2021-03-07 06:19 GMT
शनिवार को दिल्ली का अधिकतम तापमान सामान्य से तीन अधिक 31.5 व न्यूनतम सामान्य से दो अधिक 15 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

नई दिल्ली। राजधानी दिल्ली निवासियों को तेज तर्राट धूप से आज कुछ राहत मिल सकती है। यहां तेज हवाएं चलने के साथ हल्की बारिश होने की संभावना जाहिर की जा रही है। जिसके चलते दोपहर के वक्त आज राजधानी में गर्मी से कुछ राहत रह सकती है। इसके साथ ही शाम को काफी ज्यादा रोमांचक और गुलाबी ठंड का अहसास कराने वाला होगा। वहीं 24 घंटे बाद ही अधिकतम तापमान 34 डिग्री सेल्सियस तक आने की संभावना है।

ये भी पढ़ें... मेरठ में बेटे ने पिता को गोलियों से भूना, पुलिस पर भी की फायरिंग, मचा हड़कंप

पश्चिमी विक्षोभ का असर

ऐसे में मौसम विभाग के मुताबिक, शनिवार को दिल्ली का अधिकतम तापमान सामान्य से तीन अधिक 31.5 व न्यूनतम सामान्य से दो अधिक 15 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। बीते 24 घंटे में हवा में नमी का स्तर अधिकतम 90 व न्यूनतम 38 प्रतिशत रहा। जबकि पीतमपुरा इलाका 32.4 डिग्री सेल्सियस के अधिकतम तापमान के साथ सबसे गर्म रहा।

साथ ही मौसम विभाग के मुताबिक, इन दिनों पश्चिमी विक्षोभ का असर बना हुआ है। जिससे दिन-रात के तापमान में अधिक वृद्धि नहीं दिख रही है। और पश्चिमी विक्षोभ के असर से रविवार को बदरा बरस सकते हैं। दिनभर सूरज और बादलों की बीच छिपने और पकड़ने का खेल जारी रहेगा।

फोटो-सोशल मीडिया

ये भी पढ़ें...इंस्टाग्राम पर करीना के 1 साल: शेयर किया वीडियो, सोशल मीडिया पर हुआ वायरल

बारिश की संभावना

तेजी से हो रहे मौसम में बदलाव और बारिश की संभावना को देखते हुए दिल्ली-एनसीआर की हवा आज औसत श्रेणी में पहुंच सकती है। राजधानी दिल्ली की हवा शनिवार को खराब श्रेणी के निचले स्तर पर दर्ज हुई। आने वाले 24 घंटे में हवा की गुणवत्ता में सुधार होगा। इसके बाद हवा की दशा बिगड़ेगी।

सामने आई रिपोर्ट के मुताबिक, शनिवार को राजधानी का वायु गुणवत्ता सूचकांक (एक्यूआई) 204 दर्ज हुआ। फरीदाबाद, गुरुग्राम और नोएडा की हवा औसत श्रेणी में रही। रविवार को हवा की गति 30 से 40 किलोमीटर प्रतिघंटा रहेगी। वहीं बादल भी छाए रहेंगे।

ये भी पढ़ें...पाकिस्तान में इस बड़े नेता की भीड़ ने की जूतों से पिटाई, वीडियो हुआ वायरल

Tags:    

Similar News