Delhi Hit & Run Case: एक्शन में अमित शाह, मांगी रिपोर्ट,..युवती का 3 डॉक्टरों के पैनल ने किया पोस्टमार्टम

Delhi Hit & Run Case: दिल्ली के सुल्तानपुरी में 23 वर्षीय युवती अंजलि का शव पोस्टमार्टम के लिए दिल्ली के मौलाना आज़ाद मेडिकल कॉलेज लाया गया है। उसकी बॉडी 12 किमी तक कार से घिसटती।

Written By :  aman
Update: 2023-01-02 15:19 GMT

प्रतीकात्मक चित्र (Social Media)

Delhi Hit & Run Case: दिल्ली के सुल्तानपुरी में 23 वर्षीय युवती अंजलि की दिल दहला देने वाली मौत का मामला तेजी से गरमाने लगा है। युवती के शव को पोस्टमार्टम के लिए दिल्ली के मौलाना आज़ाद मेडिकल कॉलेज लाया गया। वहां 3 तीन डॉक्टरों के पैनल ने लड़की के शव का पोस्टमार्टम किया। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Union Home Minister Amit Shah) ने दिल्ली पुलिस से इस मामले की पूरी रिपोर्ट मांगी है।

शाह ने पुलिस को स्पष्ट निर्देश दिए हैं कि वे इस मामले की विस्तृत रिपोर्ट उन्हें तुरंत सौंपे। उनकी तरफ से वरिष्ठ अधिकारी शालिनी सिंह को निर्देश दिया गया है, कि जल्द रिपोर्ट तैयार कर उचित कार्रवाई की जाए। इस बीच दिल्ली पुलिस (Delhi Police) ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस किया। दिल्ली के स्पेशल सीपी सागर प्रीत हुड्डा ने मीडिया को बताया कि, 'पांच आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है। पुलिस के अनुसार, युवती को करीब 10 से 12 किलोमीटर तक कार से घसीटा गया। मोड़ होने की वजह से मृतका का शरीर कार से अलग हो गया। पुलिस ने बताया कि, आरोपियों के नशे में होने की जांच के लिए मेडिकल रिपोर्ट का इंतजार है। 

ये भी पढ़ें.. Delhi Accident Update: पांच हैवान कार में फंसी लड़की को घसीटते रहे, चश्मदीद ने बताई हैवानियत की पूरी कहानी

रेप के बाद हत्या की आशंका

दिल्ली के कंझावला कांड ने पूरे देश को झकझोर कर रख दिया। दरअसल, कंझावला हिट एंड रन मामले में दिल्ली पुलिस और प्रत्यक्षदर्शियों की कहानियों में जमीन-आसमान का फर्क है। दिल्ली पुलिस जहां इस मामले को रोड एक्सीडेंट (Road Accident) बता रही है, वहीं स्थानीय लोग इसमें रेप के बाद हत्या की आशंका जाहिर कर रहे हैं। फिलहाल इस मामले में पांच लोग पुलिस कस्टडी में हैं। पांचों आरोपियों को तीन दिन की पुलिस रिमांड में भेजा गया है। अदालत में पुलिस ने 5 दिन की रिमांड मांगी थी, मगर तीन दिन की रिमांड मिली है।

ये भी पढ़ें..Delhi Girl Accident Video: घटना का खौफनाक वीडियो आया सामने, देखिए कार में कैसे लड़की फंसी

क्या है मामला?

ये घटना 31 दिसंबर और 1 जनवरी की दरमियानी रात की है। जब एक तरफ पूरा देश नए साल के जश्न में डूबा था, उसी वक्त दिल्ली के सुल्तानपुरी इलाके की एक लड़की को मौत नसीब हुई। दरअसल, 31 दिसंबर और 1 जनवरी की रात दिल्ली पुलिस (Delhi Police) को एक पीसीआर कॉल (PCR Call) मिली। जिसके अनुसार, कंझावला इलाके में एक लड़की की डेड बॉडी मिली है। मृतका के शरीर पर एक भी कपड़ा नहीं था। पास ही एक टूटी हालत में स्कूटी भी बरामद हुई है। 

चश्मदीद ने पुलिस पर ही उठाए सवाल

इस हादसे के एक चश्मदीद ने दिल्ली पुलिस के दावों को ख़ारिज करते हुए उन्हीं पर सवाल खड़े किए। इस चश्मदीद का नाम दीपक है। इस युवक ने दावा किया है कि उसने ही पुलिस को कार के पीछे शव लटके होने की सूचना दी थी। दीपक ने मीडिया को बताया कि हादसे के बाद वह सुबह 5 बजे तक पुलिस के संपर्क में रहा है। मगर, कोई मौके पर नहीं आया। चश्मदीद का कहना है कि, 'उसने बेगमपुर तक उस कार का पीछा किया। PCR वैन में मौजूद पुलिस ने कोई रिस्पॉन्स नहीं दिया। उनकी कोई दिलचस्पी इस मामले में नहीं थी। 

परिजनों को रेप की आशंका

वहीं, मृत युवती के मामा का कहना है कि, 'मैं पुलिस की कार्रवाई से सहमत नहीं हूं। यह मामला निर्भया केस से मिलता-जुलता है। हमें 100 प्रतिशत यकीन है कि हमारी बेटी के साथ गलत हुआ है। स्कूटी कहीं मिली, जबकि बॉडी किसी और जगह से बरामद की गई।'

Tags:    

Similar News