ED Raid: झारखंड और बंगाल में कई ठिकानों पर ईडी की छापेमारी, मनी लॉन्ड्रिंग से जुड़ा है मामला

ED Raid Latest Update: अवैध खनन और मनी लॉन्ड्रिंग से जुड़े मामले में पूछताछ के लिए प्रवर्तन निदेशालय ने कल यानी गुरूवार तीन अक्टूबर को मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को ईडी दफ्तर तलब किया था।

Written By :  Krishna Chaudhary
Update: 2022-11-04 04:30 GMT

झारखंड और बंगाल में कई ठिकानों पर ईडी की छापेमारी (photo: social media )

ED Raid: प्रवर्तन निदेशालय यानी ईडी एकबार फिर झारखंड में सक्रिय है। जिसके बाद से वहां का सियासी पारा चढ़ा हुआ है। मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के तल्ख तेवर अपनाने के अगले दिन यानी आज जांच एजेंसी ने झारखंड और पड़ोसी राज्य पश्चिम बंगाल के कई ठिकानों पर एक साथ छापा मारा है। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, ईडी ने मुख्यमंत्री सोरेन के एक करीबी शख्स के ठिकानों पर छापेमारी की है।

ईडी भारतीय सेना की जमीनों के कथित अतिक्रमण से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में ये कार्रवाई कर रही है। छापेमारी कर रही टीम के साथ केंद्रीय अर्धसैनिक बल भी हैं। संघीय जांच एजेंसी झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के करीबी अमित अग्रवाल के आवास पर तलाशी ले रही है।

झारखंड सीएम ने दी थी ईडी को चुनौती

अवैध खनन और मनी लॉन्ड्रिंग से जुड़े मामले में पूछताछ के लिए प्रवर्तन निदेशालय ने कल यानी गुरूवार तीन अक्टूबर को मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को ईडी दफ्तर तलब किया था। लेकिन वे वहां नहीं पहुंचे। सीएम सोरेन ने कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए सीधे जांच एजेंसी को ही चुनौती दे डाली। उन्होंने कहा, अगर गुनाह किया है तो पूछताछ क्यों करना ? हिम्मत है तो गिरफ्तार करके दिखाओ। उन्होंने केंद्र सरकार पर झारखंड सरकार को गिराने की साजिश रचने का आरोप लगाया।

छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में एक समारोह में हिस्सा लेने पहुंचे सीएम सोरेन ने यहां भी पत्रकारों के सामने केंद्रीय जांच एजेंसी पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि क्या आपको लगता है कि हम कोई चोर उचक्का हैं। हम हत्यारे हैं क्या। सोरेन ने समय की टाइमिंग पर भी सवाल उठाए।

मुख्यमंत्र ने ईडी से 3 हफ्ते का समय मांगा

पूछताछ के लिए ईडी के समक्ष पेश नहीं हुए मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने तीन हफ्तों का समय मांगा है। मुख्यमंत्री दफ्तर से ईडी को लिखे खत में कहा गया कि चूंकि उनके कुछ पूर्व निर्धारित कार्यक्रम हैं। उन्हें लेकर व्यस्तता है, इसलिए समय चाहिए। खत में तीन हफ्ते का समय मांगा गया है।

बता दें कि सीएम से पूछताछ को लेकर बढ़ती तनातनी को देखते हुए राजधानी रांची स्थित ईडी दफ्तर की सुरक्षा बढ़ा दी गई है।

Tags:    

Similar News