Assembly Election Result 2023: कांग्रेस नेता आचार्य प्रमोद कृष्णम ने कहा- सनातन का श्राप ले डूबा

Assembly Election Result 2023: अब तक रूझानों के मुताबिक, चार में से तीन राज्यों में बीजेपी की सरकार बन रही है। कांग्रेस नेता प्रमोद कृष्णम ने पार्टी के इस खराब प्रदर्शन पर निशाना साधा है।

Written By :  Krishna Chaudhary
Update: 2023-12-03 07:56 GMT

Assembly Election Result 2023 (Photo:Social Media)

Assembly Election Result 2023. मध्य प्रदेश, राजस्थान, छत्तीसगढ़ और तेलंगाना में विधानसभा चुनाव के वोटों की गिनती जारी है। शुरूआत में इन राज्यों में मजबूत दिख रही कांग्रेस तेलंगाना को छोड़कर बाकी के तीन राज्यों में पिछड़ती चली गई। एमपी में जहां पार्टी को बीजेपी ने एक और जोरदार पटखनी दी है। वहीं, राजस्थान की सत्ता से भी बेदखल कर दिया है। जिस छत्तीसगढ़ को लेकर कांग्रेस सबसे अधिक आश्वस्त नजर आ रही थी, वहां भी उसे बड़ा झटका मिला है।

सीएम भूपेश बघेल और डिप्टी सीएम टीएस सिंहदेव के अलावा कई और कैबिनेट अपनी सीट पर पीछे चल रहे हैं। अब तक के रूझानों से भाजपाई खेमे में खुशी की लहर है। वहीं, तेलंगाना में पहली बार बड़ी जीत हासिल करने के बावजूद कांग्रेस कार्यकर्ताओं में मायूसी घर कर गई है। हिंदी पट्टी के राज्यों में पार्टी के बेहद खराब प्रदर्शन पर अब अपने ही तंज कस रहे हैं।

प्रमोद कृष्णम ने कांग्रेस को दिखाया आईना

अपने बेबाक बयानों के कारण चर्चाओं में रहने वाले कांग्रेस नेता आचार्य प्रमोद कृष्णम ने विधानसभा चुनाव के आ रहे नतीजों पर ट्वीट किया है। एक्स पर उन्होंने लिखा, ‘सनातन का श्राप ले डूबा’ । चार शब्दों के उनके इस ट्वीट को एमपी, छ्त्तीसगढ़ और राजस्थान में कांग्रेस की हार से जोड़कर देखा जा रहा है।

सनातन का विरोध हमे ले डूबा

कांग्रेस नेता आचार्य प्रमोद कृष्णम ने चुनाव नतीजों पर मीडिया से बात करते हुए कहा, सनातन का विरोध करना हमें ले डूबा। इस देश ने कभी भी जाति आधारित राजनीति को स्वीकार नहीं किया है। यह सनातन का विरोध करने का अभिशाप है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस में कुछ ऐसा नेता आ गए हैं, जिसके कारण पार्टी की पहचान सनातन विरोधी के रूप में हो गई है। अगल जल्द से जल्द ऐसे लोगों को बाहर नहीं किया गया तो पार्टी की हालत एआईएमआईएम की तरह हो जाएगी।

लगातार कांग्रेस पर हमलावर रहे हैं आचार्य प्रमोद

ये कोई पहला मौका नहीं है, जब आचार्य प्रमोद कृष्णम ने नीतियों को लेकर अपनी ही पार्टी को निशाने पर लिया हो। पिछले दिनों उन्होंने कहा था कि कांग्रेस में कुछ ऐसे नेता हैं, जिन्हें राम मंदिर से ही नहीं राम से भी नफरत है। जो राम से नफरत करता हो वो हिंदू नहीं हो सकता। इससे पहले उन्होंने कांग्रेस आलाकमान से इंडिया गठबंधन से ऐसे दलों को बाहर निकालने की मांग की थी, जो सनातन धर्म का विरोध करते हैं। इजरायल – हमास जंग में हमास का समर्थन कर रहे नेताओं को भी उन्होंने आड़े हाथों लिया था। कृष्णम ने कहा था कि ऐसे नेताओं को जाकर हमास के गोद में बैठ जाना चाहिए।

तीन राज्यों में बीजेपी, एक में कांग्रेस

चार चुनावी राज्यों में तस्वीर साफ होती जा रही है। दोपहर तक के रूझानों में बीजेपी एमपी, राजस्थान और छत्तीसगढ़ में सरकार बना रही है। वहीं, तेलंगाना में कांग्रेस ने पहली बार सत्ता हासिल की है। कांग्रेस के लिए यह परिणाम निश्चित तौर पर उत्साहजनक नहीं हैं।

Tags:    

Similar News