यहां होटल में मिली EVM और VVPAT, मचा हड़कंप

लोकसभा चुनाव में इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन (ईवीएम) की सुरक्षा को लेकर विपक्षी दल सवाल उठाते रहे हैं। बिहार में लोकसभा चुनाव के बीच एक होटल से ईवीएम बरामद हुई जिसके बाद हड़कंप मच गया।

Update: 2019-05-07 07:37 GMT

मुजफ्फरपुर: लोकसभा चुनाव में इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन (ईवीएम) की सुरक्षा को लेकर विपक्षी दल सवाल उठाते रहे हैं। बिहार में लोकसभा चुनाव के बीच एक होटल से ईवीएम बरामद हुई जिसके बाद हड़कंप मच गया। यह मामला मुजफ्फरपुर जिले का है, जहां पांचवें चरण के तहत 6 मई को मतदान हुआ है।

स्थानीय लोगों को जैसे ही ईवीएम होने की खबर मिली, लोगों ने हंगामा करना शुरू कर दिया। जिस अधिकारी के पास से ईवीएम बरामद हुआ वह दरअसल उस ईवीएम का संरक्षक और सेक्टर मजिस्ट्रेट था।

यह भी पढ़ें...CJI के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट के बाहर प्रदर्शन कर रही महिलाओं को पुलिस ने खदेड़ा, धारा 144 लागू

मुजफ्फरपुर के जिलाधिकारी आलोक रंजन घोष का कहना है, 'सेक्टर अधिकारी को कुछ रिजर्व मशीनें दी गई थीं, जिससे मतदान के दौरान खराब होने वाली किसी मशीन से इसे बदला जा सके। ईवीएम बदलने के बाद उनकी कार में 2 बैलट यूनिट, एक कंट्रोल यूनिट और दो वीवीपैट मशीनें थीं।'

यह भी पढ़ें...तेज बहादुर के इन वीडियो से सोशल मीडिया पर हाहाकार, जानें क्या है सच्चाई?

डीएम आलोक रंजन घोष ने बताया, 'सेक्टर अधिकारी को होटल में ईवीएम और वीवीपैट नहीं रखनी चाहिए थी। यह नियमों के खिलाफ है। चूंकि उन्होंने नियमों का उल्लंघन किया है, इसलिए उनके खिलाफ विभागीय जांच कराई जाएगी।'

Tags:    

Similar News