Agniveer : नासिक आर्टिलरी सेंटर में अभ्यास के दौरान विस्फोट, दो अग्निवीरों की मौत

Nashik Artillery Center : महाराष्ट्र के नासिक आर्टिलरी स्कूल में प्रशिक्षण के दौरान एक गोला फटने से भारतीय सेना के दो अग्निवीरों की मौत हो गई है।

Newstrack :  Network
Update:2024-10-11 16:30 IST

Nashik Artillery Center : महाराष्ट्र के नासिक आर्टिलरी स्कूल में प्रशिक्षण के दौरान एक गोला फटने से भारतीय सेना के दो अग्निवीरों की मौत हो गई है, जबकि एक गंभीर रूप से घायल है। इस घटना के सही कारणों का पता लगाने के लिए सेना ने घटना की कोर्ट ऑफ इन्क्वायरी के आदेश दिए हैं। बता दें कि फायर फाइटर्स में आर्टिलरी सेंटर में प्रशिक्षण दिया जाता है।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, नासिक आर्टिलरी सेंटर में नियमित प्रशिक्षण चल रहा था। सेना के जवान तोपखाने से फायरिंग का अभ्यास कर रहे थे। इस दौरान गोला फटने से भयानक विस्फोट हो गया, जिससे हड़कम्प मच गया है। इस हादसे में तीन अग्निवीर गंभीर रूप से घायल हो गए, जिसमें से दो की मौके पर ही मौत हो गई है। उनकी पहचान पश्चिम बंगाल निवासी शकीन शीत (21) और गुजरात निवासी गोहिल विश्वराज सिंह (20) के रूप में हुई है। वहीं, अग्निवीर अप्पाला स्वामी गंभीर रूप से घायल हैं, उन्हें इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

पिछले साल ही किया था ज्वाइन

बताया जा रहा है कि अग्निवीरों को तोप का गोला लोड करने का प्रशिक्षण दिया जा रहा था, इसी दौरान हादसा हो गया है। ये अग्निवीर अग्निपथ योजना के तहत पिछले साल ही लोपखाना केंद्र में ज्वाइन हुए थे।

सेना ने दिए जांच के आदेश

इस घटना को लेकर भारतीय सेना ने कहा कि दो अग्निवीरों की मौत एक दुर्घटना में हो गई, जब फायरिंग अभ्यास के दौरान एक तोप का गोला फट गया। अग्निवीर हैदराबाद से महाराष्ट्र के नासिक के देवलाली में आर्टिलरी स्कूल में प्रशिक्षण के लिए आए थे। सेना ने दुर्घटना के सही कारण का पता लगाने के लिए घटना की कोर्ट ऑफ इंक्वायरी के आदेश दिए हैं।

Tags:    

Similar News