Delhi News: दिल्ली के पश्चिम विहार के हॉस्पिटल में लगी आग, फायर बिग्रेड की कई गाड़ियां मौके पर

Delhi News: सूचना दमकल विभाग को दी गई। सूचना मिलते ही विभाग ने फायर बिग्रेड की कई गाड़ियां को मौके पर भेजा।

Update:2024-05-28 13:02 IST

 Kuwait News (Pic:Social Media)

Delhi News: अभी देश की राजधानी दिल्ली के चाइल्ड हॉस्पिटल में आग लगने से छह नवजात की मौत का मामला शांत भी नहीं हुआ कि पश्चिम विहार के एक हॉस्पिटल में आग लग गई, जिससे वहां हड़कंप मच गया। इसकी तत्काल सूचना दमकल विभाग को दी गई। सूचना मिलते ही विभाग ने फायर बिग्रेड की कई गाड़ियां को मौके पर भेजा।

आग कैसे लगी अभी इस बारे में कोई जानकारी नहीं मिल पाई है। वहीं सूचना मिलते ही पुलिस भी मौके पर पहुंची। फायर बिग्रेड की टीम आग पर काबू पाने की कोशिश में जुटी है। हॉस्पिटल में कितने मरीज और स्टाफ मौजूद थे इसके बारे में कुछ पता नहीं चल पाया है।

बता दें कि 25 मई शनिवार की रात दिल्ली के विवेक विहार स्थित एक चाइल्ड हॉस्पिटल में आग लग गई थी। इस हादसे में 6 नवजात की मौत हो गई थी। 5 का रेस्क्यू कर लिया गया था। दो मंजिला बिल्डिंग के फर्स्ट फ्लोर पर न्यू बॉर्न बेबी केयर सेंटर था। इसमें कुल 12 बच्चे भर्ती थे।

हालांकि शुरुआती जांच में आग लगने का कारण ऑक्सीजन सिलेंडर ब्लास्ट को बताया जा रहा है। बेबी केयर सेंटर के नीचे ग्राउंड फ्लोर पर अवैध ऑक्सीजन सिलेंडर रीफिलिंग का काम चल रहा था।

वहीं इस मामले में दिल्ली पुलिस ने चाइल्ड हॉस्पिटल के मालिक नवीन खिची के खिलाफ आईपीसी की धारा 336 (दूसरों की निजी सुरक्षा को खतरे में डालना), 304ए (लापरवाही से मौत) और 34 (आपराधिक गतिविधि) के तहत एफआईआर दर्ज की है। वह पश्चिम विहार का रहने वाला है। पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया है। घटना के बाद से वह फरार था।

Similar News