दिल्ली में लगी भयानक आग: 9 लोग झुलसे, राहत बचाओ कार्य जारी

देश में आग की खबरे बहुत सी सुनाई दे रही है। ऐसा ही एक खबर देश की राजधानी दिल्ली से आ रही है. जहां शाहबाद डेरी इलाके से है, जहां पर भीषण आग लग गई है।

Update: 2020-02-16 07:32 GMT

नयी दिल्ली: देश में आग की खबरे बहुत सी सुनाई दे रही है। ऐसा ही एक खबर देश की राजधानी दिल्ली से आ रही है. जहां शाहबाद डेरी इलाके से है, जहां पर भीषण आग लग गई है। मिली जानकारी के अनुसार, बंगाली बस्ती में अचानक तेज आग लग गई। जिसके चलते करीब 100 से ज्यादा झुग्गिया-झोपड़ियां जलकर खाक हो गईं। ये जानकारी एक अधिकारी ने दी है। सूचना मिलते ही दमकल की 12 गाड़ियां मौके पर पहुंची और दमकलकर्मी आग पर काबू पाने की कोशिश में जुट गए है।

ये भी पढ़ें:खौफनाक आतंकी हमला: 30 लोगों को उतारा मौत के घाट, सेना ने संभाला मोर्चा

अब ऐसी एक खबर आ रही है दिल्ली के सबसे चर्ची इलाके कनॉट पैलेस से जहां स्थित पार्क होटल में आग लगने की वजह से 9 लोग इस भयंकर आग में झुलस गये है। दमकल विभाग ने बताया कि झुलसे हुए लोगों को उपचार के लिए गंगाराम अस्पताल में भर्ती कराया गया है। दमकल विभाग के अधिकारियों के मुताबिक आग होटल के बेसमेंट में सुबह लगभग 9 बजे लगी थी। आग की सूचना मिलते ही दमनकल की 07 गाड़ियां मौके पर पहुंची और काफी मशक्कत के बाद आग को काबू में किया।

इससे पहले भी कई बार दिल्ली में लग चुकी है आग

बता दें कि इससे पहले भी दिल्ली से कई बार आग की खबरें सामने आई हैं। इससे पहले राजधानी दिल्ली के मुंडका की एक स्पेयर पार्ट्स फैक्ट्री में आग लग गयी थी। ये आग काफी भीषण थी। घटना की सूचना मिलने के बाद दमकल की 17 गाड़ियां घटनास्थल पहुंचकर आग बुझाने के प्रयास में जुट गई। हालांकि इस घटना में किसी को किसी तरह के नुकसान होने की खबरें नहीं आई थीं। आग को बुझाने के लिए स्थानीय लोगों ने भी कई प्रयास किए, ताकि आग पर जल्दी काबू पाया जा सके।

जूता बनाने की फैक्ट्री में लगी आग

वहीं इससे पहले भी दिल्ली में एक जूता बनाने की फैक्ट्री में आग लगी थी। यह फैक्ट्री लॉरेंस रोड पर है। बताया जा रहा है कि बिल्डिंग नंबर बी-28 में आग लगी थी। जिस पर काबू पाने के लिए दमकल की 26 गाड़ियां मौके पर पहुंची। घटना सुबह करीब 9.30 बजे की बताई जा रही।

ये भी पढ़ें:आरक्षण पर मायावती की बड़ी मांग: SC-ST-OBC के लिए कही ये बात

आग के चलते 50 लोगों की गई जान

गौरतलब है कि दिल्ली में आग लगने की लगातार घटनाएं सामने आ रही हैं। हाल ही में अनाज मंडी इलाके में एक बिल्डिंग में आग लग थी, जिसके चलते करीब 50 लोगों की जान चली गई थी। इसके बाद किराड़ी के गोदाम में आग लग गई थी। वहां 9 लोगों की मौत हो गई थी। उसके बाद भी कई जगहों पर आग लगने की घटना सामने आ चुकी हैं।

Tags:    

Similar News