इनकम टैक्स कर्मचारी पर आरोप, कांग्रेस के EX-MLA के घर पर रेड के दौरान की चोरी

कांग्रेस के पूर्व विधायक ललित नागर के यहां चार दिनों तक आयकर विभाग द्वारा छापेमारी की गई। इस छापे के बाद कांग्रेस के पूर्व विधायक ललित नागर ने आयकर विभाग के एक कर्मचारी पर गंभीर आरोप लगाए हैं। उन्होंने कहा कि विभाग के एक कर्मचारी ने कार्यालय में सर्च के दौरान उनके छोटे भाई

Update:2020-03-08 22:21 IST

फरीदाबाद: कांग्रेस के पूर्व विधायक ललित नागर के यहां चार दिनों तक आयकर विभाग द्वारा छापेमारी की गई। इस छापे के बाद कांग्रेस के पूर्व विधायक ललित नागर ने आयकर विभाग के एक कर्मचारी पर गंभीर आरोप लगाए हैं। उन्होंने कहा कि विभाग के एक कर्मचारी ने कार्यालय में सर्च के दौरान उनके छोटे भाई मनोज नागर के ब्रीफकेस में रखी सोने की दो अंगूठियां और एक लॉकेट चुरा लिया।

 

यह पढ़ें....यहां चार लोगों को कार में बंद कर आग में ज़िंदा फूंका, हमलावर फरार

 

हालांकि बाद में आयकर विभाग के वरिष्ठ अधिकारियों ने सख्ती बरती जिसके बाद उस कर्मचारी ने अंगूठी और लॉकेट को आफिस में लगे भगवान के मंदिर के पीछे डाल दिया। इसके बाद विधायक ललित नागर ने इन छापों को लेकर भाजपा सरकार पर खुद को प्रताड़ित करने का आरोप लगाया।

पूरे परिवार को बंधक बनाए

रविवार को अपने आवास पर प्रेसमीट में ललित नागर ने बताया कि चार दिनों तक आयकर विभाग की टीम ने उन्हें और उनके पूरे परिवार को बंधक बनाए रखा। उन्होंने आरोप लगाया कि परिवार के बीमार लोगों को दवा तक नहीं लाने दी गई, साथ ही बच्चों को स्कूल जाने से भी रोका गया। कांग्रेस ने कहा कि उनके घर के ड्राइंग रूम से लेकर, रसोईघर और शौचालयों तक पर आयकर विभाग टीम ने ही कब्जा जमाए रखा। ललित नागर ने बताया कि पहले ही दिन मात्र चार घंटों में आयकर विभाग ने अपनी सर्च पूरी कर ली थी। इसके बावजूद 90 घंटों तक उन्हें सिर्फ परेशान करने के लिए टीम उनके आवास पर डेरा डाले रही।

 

यह पढ़ें....लोगों ने बच्चा चोर समझ कर महिला को जमकर पीटा, वीडियो वायरल

दो बार ईडी कार्रवाई

टीम उनके घर से जाने के लिए भी ऊपर से किसी के आदेश का इंतजार कर रही थी। उन्होंने कहा कि 2016 और 17 में उनके यहां दो बार ईडी कार्रवाई कर चुकी है। 2019 में विधानसभा चुनाव के दौरान भी आयकर विभाग ने उनके घर सर्च अभियान चलाया था। तब भी उन्हें कुछ आपत्तिजनक नहीं मिला था। अब मात्र तीन माह के अंदर दोबारा से आयकर विभाग ने कार्रवाई कर साबित कर दिया है कि यह एजेंसी केंद्र सरकार के दबाव में काम कर रही है। उन्होंने कहा कि देश में एक अघोषित अपातकाल जैसे हालात हैं। आए दिन परेशान किए जाने के बाद अब वह कोर्ट की शरण लेंगे।

Tags:    

Similar News