Google में मचा हड़कंप: यहां भी पहुंच गया ये खतरनाक वायरस, अलर्ट जारी

कर्नाटक की राजधानी बेंगलुरू में गूगल (Google) का एक कर्मचारी कोविड-19 यानि कोरोना वायरस (Corona virus) से संक्रमित पाया गया है। जानकारी के मुताबिक, ये शख्स हाल ही में यूनान की यात्रा से लौटा था।

Update: 2020-03-13 11:09 GMT
Google में मचा हड़कंप: यहां भी पहुंच गया ये खतरनाक वायरस, अलर्ट जारी

बेंगलुरू: कर्नाटक की राजधानी बेंगलुरू में गूगल (Google) का एक कर्मचारी कोविड-19 यानि कोरोना वायरस (Corona virus) से संक्रमित पाया गया है। जानकारी के मुताबिक, ये शख्स हाल ही में यूनान की यात्रा से लौटा था। गूगल ने इस मामले में बताया कि कोरोना से संक्रमित कर्मचारी अलग रह रहा है। हमने संक्रमित कर्मचारी से करीबी संपर्क में रहने वाले सहकर्मियों (Colleagues) को अलग रहने के लिए कहा है और अपने स्वास्थ्य पर ध्यान देने के लिए भी कहा है।

यह भी पढ़ें: फिर अन्नदाताओं पर बरसी आसमानी आफत, फसलों का हुआ भारी नुकसान

अलग वॉर्ड में रखा गया मरीज

स्वास्थ्य विभाग (Health Department) के मीडिया बुलेटिन में बताया गया है कि मुंबई के रहने वाले 26 वर्षीय मरीज को एक हॉस्पिटल में अलग वॉर्ड में रखा गया है और उसकी हालत स्थिर है। वहीं यह भी बताया गया है कि उस शख्स के संपर्क में आने वाले लोगों का पता लगा लिया गया है और उन सभी में वायरस के लक्षण नहीं पाए गए हैं।

6 मार्च को यूनान से लौटा था शख्स

बताया जा रहा है कि कोरोना से संक्रमित शख्स 6 मार्च को ही यूनान से मुंबई आया था और वहां से 8 मार्च को बेंगलुरु आया था। वह 9 मार्च को ऑफिरस गया, जहां पर उसने अपने कुछ दोस्तों से बातचीत की और कुछ ही घंटों के अंदर घर वापस लौट गया। सूत्रों के मुताबिक, वह उसी दिन हॉस्पिटल में एडमिट हो गया था। उसका एक भाई भी बेंगलुरु में रह रहा है और शख्स के माता पिता और पत्नी में मुंबई में रहते हैं।

यह भी पढ़ें: कोरोना का ऐसे इलाज कर रहा चीन, मुस्लिमों के साथ ऐसा जुल्म, जान कांप जाएगी रूह

कर्नाटक में कोरोना वायरस के 6 मामले

आपको बता दें कि कर्नाटक में कोरोना वायरस के 6 मामलों की पुष्टि हुई है। वहीं कोरोना वायरस से यहां एक 75 वर्षीय व्यक्ति की मौत हो गई थी। कोरोना के बढ़ते संकट को देखते हुए कर्नाटक के मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा ने बड़ा ऐलान किया है। मुख्यमंत्री की तरफ से ऐलान किया गया है कि राज्य के सभी मॉल, सिनेमा हॉल, पब, वेडिंग सेरेमनी पर और बड़ी तादाद में लोगों के इकट्ठा होने पर एक हफ्ते का और बैन लगा दिया गया है।

देश में संक्रमित लोगों की संख्या 75 पहुंची

बता दें कि देश में संक्रमित लोगों की संख्या 75 पहुंच गई है। इसमें 17 विदेशी नागरिक हैं, जिनमें से 16 इटली के और एक कनाडा का नागरिक है। कोरोना वायरस के बढ़त हुए खतरे को देखते हुए केंद्र और राज्य सरकारें आवश्यक कदम उठा रही हैं। लोगों को लक्षण महसूस होने पर पब्लिक से दूर रहने की सलाह दी गई है। साथ ही लक्षण अगर महसूस हों तो डॉक्टर से संपर्क करने की भी सलाह दी जा रही है।

यह भी पढ़ें: पार्टी बदल गई पर वेबसाइट पर अब भी कांग्रेसी हैं सिंधिया, जानें पूरा मामला

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News