Gujarat News: भरूच में धार्मिक झंडे को लेकर तनाव, दो गुटों में पथराव

Gujarat News: सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और स्थिति को काबू में करने की कोशिश में जुट गई।

Report :  Network
Update: 2024-09-11 03:54 GMT

Gujarat News (Pic:Social Media)

Gujarat News: गुजरात के भरूच में धार्मिक झंडे को लेकर तनाव हो गया। इसको लेकर दो गुटों में जमकर पथराव हुआ। एक पक्ष ने दूसरे पक्ष पर जमकर पथराव किया। इस दौरान कई लोगों के घायल होने की खबरें हैं। गुजरात के भरूच जिले में बीती रात को धार्मिक झंडे को लेकर दो गुटों के बीच कहासुनी के बाद तनाव बढ़ गया। देखते ही देखते दोनो पक्षों की तरफ से पथराव शुरू हो गया। सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और स्थिति को काबू में कर लिया। लेकिन वहां तनाव की स्थिति अभी बनी हुई है।

भारूच डीएसपी मयूर चावड़ा के अनुसार मंगलवार रात 10.30 बजे के करीब पुलिस को यह सूचना मिली थी कि दो समुदाय के लोग आमने-सामने आ गए हैं। पुलिस मौके पर पहुंची तो देखा कि दोनों तरफ के लोगों के बीच झंडे लगाने को लेकर विवाद हुआ था। पुलिस ने तत्काल स्थिति को अपने नियंत्रण में किया और मामले की जांच में जुट गई।

सूरत में गणेश पंडाल पर पथराव की घटना आई थी सामने

बता दें कि हाल ही में राज्य के सूरत जिले के लालगेट इलाके के सैयदपुरा क्षेत्र में गणेश उत्सव के दौरान गणेश पंडाल पर दूसरे समुदाय के लोगों ने पथराव कर दिया। इसके बाद इलाके में भारी तनाव फैल गया था। घटना के बाद यहां के हिंदू समुदाय में काफी आक्रोश देखा गया। सैकड़ों लोग विरोध जताने के लिए सैयदपुरा पुलिस थाने के बाहर जमा हो गए थे और जमकर इसका विरोध किया था।

33 आरोपियों को किया गया था गिरफ्तार

तनाव को देखते हुए स्थानीय विधायक भी मौके पर पहुंचे और स्थिति को नियंत्रित करने की कोशिश की गई थी। इस मामले पर गुजरात के गृहमंत्री हर्ष सांघवी ने प्रतिक्रिया देते हुए जानकारी दी थी कि मामले में 6 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया और 27 अन्य लोगों को भी पुलिस ने गिरफ्तार किया। जो ऐसी गतिविधियों को बढ़ावा देने में शामिल थे।

Similar News