किसान आंदोलन के बीच कृषि मंत्री को मिली जान से मारने की धमकी, यूपी से जुड़े हैं तार

आईपीसी की धारा 294, 506 के तहत अज्ञात के खिलाफ केस दर्ज कर लिया गया है। मामले की जांच की जा रही है। शिकायतकर्ता की तरफ से उपलब्ध कराए गए ऑडियो की भी जांच की जा रही है।

Update: 2020-12-05 05:37 GMT
हाल ही में कृषि मंत्री जेपी दलाल ने एक बयान देकर किसान आंदोलन में विदेशी ताकतों का हाथ होने की आशंका जताई थी. कथित तौर पर इस बयान को प्रकाशित करने को लेकर भिवानी के एक हिंदी दैनिक समाचार पत्र के संचालक को अज्ञात व्यक्ति ने फोन करके धमकी दी है.

भिवानी नए कृषि कानूनों के खिलाफ आंदोलन के बीच शुक्रवार को हरियाणा के कृषि मंत्री जेपी दलाल और स्थानीय पत्रकार को गोली मारने की धमकी दी गई है। पत्रकार ने भिवानी के पुलिस अधीक्षक सुमेर प्रताप को मामले की शिकायत दी है। साथ ही गृह मंत्री अमित शाह और हरियाणा के गृहमंत्री अनिल विज को भी पत्र लिखकर इस संबंध में अवगत कराया गया है।

पुलिस जांच में ये धमकी भरा फोन हिसार जिले के गांव शिकारपुर से किया गया है और जिस नंबर से धमकी दी गई वह उत्तर प्रदेश के किसी व्यक्ति के नाम है। इस मामले में पुलिस की दो टीमें जांच में जुटी हैं।

यह पढ़ें...कर्नाटक बंद: मेट्रो से लेकर बस सेवा तक प्रभावित, सुरक्षा के कड़े इंतजाम

विदेशी ताकतों का हाथ होने की आशंका

बता दें कि हाल ही में कृषि मंत्री जेपी दलाल ने एक बयान देकर किसान आंदोलन में विदेशी ताकतों का हाथ होने की आशंका जताई थी। इस बयान को प्रकाशित करने को लेकर भिवानी के एक हिंदी दैनिक समाचार पत्र के संचालक को अज्ञात व्यक्ति ने फोन करके धमकी दी है। थाना सदर प्रभारी निरीक्षक विद्यानंद का कहना है कि आईपीसी की धारा 294, 506 के तहत अज्ञात के खिलाफ केस दर्ज कर लिया गया है। मामले की जांच की जा रही है। शिकायतकर्ता की तरफ से उपलब्ध कराए गए ऑडियो की भी जांच की जा रही है।

 

सरकार पर हमलावर

हरियाणा में कुछ देर पहले खबर सामने आई थी कि कांग्रेस भी मुख्यमंत्री मनोहरलाल खट्टर की अगुवाई वाली सरकार पर हमलावर हो गई है। कांग्रेस नेता और हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री भूपिंदर सिंह हुड्डा ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान किसान आंदोलन के मुद्दे पर खट्टर सरकार पर जमकर हमला बोला।

यह पढ़ें...किसान आंदोलन में अब ब्रिटेन भी कूदा, 36 ब्रिटिश सांसदों ने कर डाली ये बड़ी मांग

भारत बंद' का ऐलान

केंद्र सरकार के तीन नए कृषि कानूनों के खिलाफ आंदोलन कर रहे किसानों ने आठ दिसंबर को 'भारत बंद' का ऐलान किया है। उन्होंने चेतावनी दी है कि यदि सरकार उनकी मांगें नहीं मानती है तो वे राष्ट्रीय राजधानी की तरफ जाने वाली और सड़कों को बंद कर देंगे।

Tags:    

Similar News