Haryana Assembly Elections: PM Modi करेंगे 5 रैलियां, हैट्रिक लगाने की तैयारी में बीजेपी

Haryana Assembly Elections: बताया जा रहा है कि पीएम मोदी 14 सितंबर को अपनी पहली रैली कुरुक्षेत्र में करेंगे। निशाने पर होगी कांग्रेस और भ्रष्टाचार का मुद्दा।

Report :  Network
Update: 2024-09-10 06:07 GMT

PM Modi   (photo: social media )

Haryana Assembly Elections: हरियाणा में विधानसभा चुनाव को लेकर राजनीतिक हलचल तेज हो गई है। कांग्रेस, बीजेपी और आम आदमी पार्टी सहित अन्य पार्टियों ने अपनी-अपनी सियासी गोटियां बिछानी शुरू कर दी हैं। बीजेपी के लिए यह चुनाव किसी अग्नि परीक्षा से कम नहीं है। वह लगातार दो चुनाव जीती और राज्य में अपनी सरकार बनायी। पार्टी अब जीत की हैट्रिक लगाने की कोशिश में मजबूती के साथ जुट गई है। खुद पीएम मोदी विधानसभा चुनाव की कमान संभालेंगे। माना जा रहा है कि विधानसभा चुनाव के लिए पीएम मोदी कुल पांच रैलियां करेंगे। इस दौरान उनके निशाने पर कांग्रेस होगी।

जातीय समीकरणों को साधने की कोशिश

बीजेपी विधानसभा चुनाव में सभी जातीय समीकरणों को साधने के साथ ही कांग्रेस के भ्रष्टाचार को बड़ा मुद्दा बनाएगी। पीएम की रैलियों का कार्यक्रम भी लगभग तय हो चुका है। पीएम मोदी 14 सितंबर यानी शनिवार से प्रचार अभियान की शुरुआत कर सकते हैं। सूत्रों के अनुसार, पीएम मोदी की पहली रैली कुरुक्षेत्र में होगी। इसी क्षेत्र के लाडवा विधानसभा सीट से मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी बीजेपी के टिकट पर चुनाव लड़ रहे हैं। सैनी, कुरुक्षेत्र से 2019 में लोकसभा सांसद भी रहे हैं।

लोकल मुद्दे भी उठाएगी बीजेपी

विधानसभा चुनाव के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हरियाणा में कुल पांच रैलियां करेंगे और बीजेपी के पक्ष में माहौल तैयार करेंगे। पार्टी हरियाणा में लोकल मुद्दों के साथ-साथ कांग्रेस के भ्रष्टाचार को चुनाव में बड़ा मुद्दा बनाएगी। बीजेपी भ्रष्टाचार के कारण जेल में बंद विधायकों को टिकट दिए जाने को भी एक बड़ा चुनावी मुद्दा बनाने की तैयारी में जुटी है।

गैर जाट जातियों पर भी फोकस

इस बार के चुनाव में भी बीजेपी का फोकस गैर जाट जातियों पर भी रहेगा। पाटी ने अब तक 13 जाट उम्मीदवारों को टिकट दिया है। ये संख्या अभी और बढ़ सकती है। अभी 23 सीटों पर बीजेपी को अपने उम्मीदवारों के नामों का ऐलान करना बाकी है। इन सीटों पर जातीय समीकरण को ध्यान में रखकर मंथन चल रहा है।

किसान और महिला मतदाताओं पर भी रहेगा फोकस

हरियाणा विधानसभा चुनाव में बीजेपी किसान और महिला मतदाताओं पर भी अपना विशेष फोकस करेगी। इसके अलावा, बीजेपी 24 फसलों की एमएसपी पर खरीदी होने, सरकारी नौकरियों में बिना पर्ची और पैसे के नियुक्तियां होने को अपनी बड़ी उपलब्धि के तौर पर पेश करेगी।

मतदान पांच को, परिणाम आठ को

हरियाणा विधानसभा की कुल 90 सीटों पर चुनाव होने हैं। इन सभी सीटों पर एक ही चरण में 5 अक्टूबर को वोट डाले जाएंगे और मतगणना यानी मतों की गिनती 8 अक्टूबर को होगी।

Similar News