Haryana Election 2024: बीजेपी ने जारी की दूसरी सूची, विनेश फोगाट के खिलाफ मैदान में उतरे ‘कैप्टन’

Haryana Election: आज मंगलवार को हरियाणा विधानसभा चुनाव को लेकर बीजेपी ने अपनी दूसरी सूची जारी कर दी है।

Report :  Sonali kesarwani
Update: 2024-09-10 09:35 GMT

Haryana Election: हरियाणा विधानसभा चुनाव को लेकर बीजेपी ने आज यानी मंगवार को अपनी दूसरी सूची जारी कर दी। इस दूसरी लिस्ट में बीजेपी ने 21 उमीदवारों के नाम की घोषणा की है। इससे पहले बीजेपी ने पहली लिस्ट जारी की थी जिसमें उन्होने 67 नामों की घोषणा की थी। 

दूसरी लिस्ट में किसे मिला टिकट

आज हरियाणा चुनाव को लेकर बीजेपी ने दूसरी सूची जारी कर दी है। जिसमें उन्होंने 21 उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की है। इस लिस्ट में BJP ने जुलाना सीट से विनेश फोगाट के खिलाफ कैप्टन योगेश बैरागी को चुनावी मैदान में उतारा है। इसके साथ ही BJP ने 2 मुस्लिम कैंडिडेट भी उतारे हैं। जिसमें फिरोजपुर झिरका से नसीम अहमद पर दांव लगाया गया है वहीं पुन्हाना से एजाज खान को टिकट मिला है। जबकि मुस्लिम बहुल नूंह सीट से हिंदू नेता संजय सिंह को प्रत्याशी बनाया है।


सिर्फ 2 उम्मीदवारों के नाम है बाकी

बीजेपी ने हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए अपनी दो लिस्ट अब तक जारी कर दी है। पहली लिस्ट में इन्होने 67 उम्मीदवारों के नाम घोषित किये थे वहीं अब दूसरी लिस्ट में उन्होने 21 उम्मीदवारों के नाम घोषित किये हैं। पार्टी ने कुल मिलकार 88 उम्मीदवारों के नामों का ऐलान कर दिया है। अब सिर्फ 2 उम्मीदवारों के नाम का ऐलान करना बाकी है। बीजेपी अपनी पहली और दूसरी लिस्ट में अब तक कुल 5 मंत्रियों का टिकट काट चुकी है। बीजेपी ने अपनी दूसरी लिस्ट में रेवाड़ी की बावल सीट से मंत्री बनवारी लाल का टिकट काटा है। उनकी जगह पार्टी ने हेल्थ डायरेक्टर के पद से इस्तीफा देने वाले कृष्ण कुमार को मौका दिया है। वहीं बीजेपी ने इस लिस्ट से फरीदाबाद की बड़खल सीट से शिक्षा मंत्री सीमा त्रिखा का भी टिकट काट दिया है। उनकी जगह इस बार धनेश अदलखा की मिली है।

Tags:    

Similar News