हरियाणा में किसानों पर लाठीचार्ज, सीएम की महापंचायत का कर रहे थे विरोध

हरियाणा के हिसार में किसानों ने डिप्टी स्पीकर का घेराव किया था। इस मामले में डिप्टी स्पीकर के सुरक्षाकर्मी संदीप की शिकायत पर 7 नामजद सहित 20 किसानों के खिलाफ हत्या के प्रयास और अन्य धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया है।

Update:2021-01-10 13:55 IST
कार्यक्रम स्थल से थोड़ी दूर पर जो हेलीपैड बनाया गया था किसानों ने उसे भी उखाड़ दिया था। सीएम का कार्यक्रम रद्द हो जाने के बाद भी किसान वहां डटे रहे।

करनाल: केंद्र सरकार के कृषि कानूनों के खिलाफ दिल्ली बॉर्डर पर किसानों का आन्दोलन आज भी जारी है। हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने रविवार को नए कृषि कानून की जानकारी देने के लिए प्रदेश के हर जिले में किसान महापंचायत करने का ऐलान किया था।

सीएम की पहली महापंचायत करनाल के गांव कैमला में होनी थी। इस कार्यक्रम का किसान संगठन विरोध कर रहे थे। काले झंडे के साथ कार्यक्रम स्थल की ओर जाते किसानों पर पुलिस ने लाठीचार्ज किया। आंसूगैस के गोले दागे और वाटर कैनन का भी इस्तेमाल किया। किसान लगातार विरोध में नारेबाजी कर रहे हैं।

मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर (फोटो- सोशल मीडिया)

नेताजी की 125वीं जयंती मनाने के लिए बनी 85 सदस्यीय कमेटी, इन्हें मिला स्थान

अन्नदाता का साथ दे मोदी सरकार- राहुल गांधी

राहुल गांधी ने किसानों को लेकर अपने पुराने संबोधनों का एक वीडियो ट्वीट किया है। साथ ही राहुल ने यह भी कहा है कि अब भी वक्त है मोदीजी, अन्नदाता का साथ दो। पूंजीपतियों का साथ छोड़ो।

डिप्टी स्पीकर के घेराव में किसानों पर मुकदमा

हरियाणा के हिसार में किसानों ने डिप्टी स्पीकर का घेराव किया था। इस मामले में डिप्टी स्पीकर के सुरक्षाकर्मी संदीप की शिकायत पर 7 नामजद सहित 20 किसानों के खिलाफ हत्या के प्रयास और अन्य धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया है।

किसान परेड की तैयारी में संगठन, गणतंत्र दिवस के दिन सरकार के सामने बड़ी चुनौती

किसान आन्दोलन (फोटो- सोशल मीडिया)

दिल्ली पुलिस ने किये गाजीपुर और चिल्ला बॉर्डर बंद

किसानों के आंदोलन को 45 दिन बीतने के साथ ही दिल्ली के कई बॉर्डर पर किसानों की संख्या भी बढ़ रही है। यातायात बाधित होने के साथ ही किसानों को राजधानी में प्रवेश न दिए जाने की पूरी मुस्तैदी के साथ निगरानी की जा रही है।

इन सब के बीच आज दिल्ली की ट्रैफिक पुलिस ने किसानों के आंदोलन की वजह से गाजीपुर और चिल्ला बॉर्डर के रास्ते दिल्ली में प्रवेश पर रोक लगा दी है। दिल्ली ट्रैफिक पुलिस के मुताबिक आनंद विहार, डीएनडी, भोपरा और लोनी बॉर्डर के रास्ते दिल्ली में प्रवेश किया जा सकता है।

किसानों का दंगल: आज लगेगा पहलवानों का जमावड़ा, चिल्ला-गाजीपुर बॉर्डर बंद

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News