चेन्नई में भयानक बारिश: कई इलाकों में बाढ़ जैसे हालात, IMD ने जारी किया अलर्ट

दक्षिण भारत के कई राज्‍यों में भी भारी बारिश दर्ज की गई है। बीते 24 घंटे के दौरान देश में सबसे ज्‍यादा बारिश तमिलनाडु के चेन्‍नई (Chennai) में हुई है। यहां पर 63 मिमी बारिश दर्ज की गई है।

Update: 2021-01-05 12:35 GMT
चेन्नई में भयानक बारिश: कई इलाकों में बाढ़ जैसे हालात, IMD ने जारी किया अलर्ट

नई दिल्ली: उत्तरी भारतीय राज्य (Northern Indian States) में कड़ाके की ठंड पड़ रही है। यहीं पर लोगों को बेहद प्रचंड ठंड का एहसास हो रहा है। इसके साथ ही बारिश और बर्फबारी ने लोगों की परेशानियां और बढ़ा दी हैं। इस बीच भारतीय मौसम विभाग (IMD) ने उत्तर भारत के कई इलाकों में बारिश होने की संभावना जताई है। आईएमडी ने उत्तर भारत के कई इलाकों के लिए येलो अलर्ट जारी किया है। कहा गया है कि अगले दो से तीन दिनों तक दिल्ली, हरियाणा, उत्तर प्रदेश और पंजाब समेत कई राज्यों में बारिश होगी।

चेन्नई में भारी बारिश

इसके अलावा दक्षिण भारत के कई राज्‍यों में भी भारी बारिश दर्ज की गई है। बीते 24 घंटे के दौरान देश में सबसे ज्‍यादा बारिश तमिलनाडु के चेन्‍नई (Chennai) में हुई है। यहां पर 63 मिमी बारिश दर्ज की गई है। मंगलवार सुबह से राजधानी चेन्नई और उसके उपनगरों में सबसे ज्यादा बारिश हो रही है। जिस वजह से अधिकारियों ने यहां चेंबरमबक्कम जलाशय से अतिरिक्त पानी छोड़ने का फैसला किया। इसके अलावा अदयार नदी के किनारे रहने वाले लोगों अलर्ट रहने के लिए कहा गया है।

यह भी पढ़ें: Jharkhand: सीएम काफिले पर हमला को लेकर सख्त DGP, ऐसे निपटेगी पुलिस

(फोटो- सोशल मीडिया)

सड़कों पर जल भराव की स्थिति

शहर में लगातार हो रही बारिश के चलते कई सड़कों पर जल भराव की स्थिति देखने को मिल रही है, जिससे वाहनों की गति भी धीमी पड़ गई है, लोगों को अपने गंतव्य जाने के लिए परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। इस बीच IMD ने राज्य के विल्लुपुरम, चेंगलपट्टू, चेन्नई, कांचीपुरम, कुड्डलूर, नागपट्टिनम और तिरुवन्नमलाई जिलों व पुडुचेरी में मंगलवार के लिए भारी बारिश की चेतावनी जारी की है।

यह भी पढ़ें: LoC पर आतंकी इकट्ठा: हो रही भयानक हमले की तैयारी, अलर्ट हुए सेना के जवान

राजस्थान में भी दर्ज की गई बारिश

इसके अलावा राजस्थान में भी बीते 24 घंटे के दौरान हल्की से मध्यम दर्जे की बारिश दर्ज की गई है। इसके साथ ओलावृष्टि भी हुई है। आज यानी मंगलवार सुबह भी जयपुर, अलवर, सीकर, झुंझुनूं सहित कई शहरों में हल्की बारिश हुई है। हालांकि, रात के तापमान में कुछ डिग्री सेल्सियस की वृद्धि हुई है। राज्य में पिलानी 4.3 डिग्री सेल्सियस तापमान के साथ सबसे ठंडा इलाका बना हुआ है।

यह भी पढ़ें: 13-14 जनवरी से देश में शुरू हो सकता है कोरोना का टीकाकरण: स्वास्थ्य मंत्रालय

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News