आई तबाही की बारिश: पानी-पानी होंगें पूरे के पूरे शहर, बुरेवी तूफान का अलर्ट

अब फिर से भीषण बारिश के साथ एक और दूसरी मुसीबत आती दिखाई दे रही है। नया तूफान फिर से बंगाल की खाड़ी पर उभरता हुआ नजर आ रहा है। जिसे देखते हुए प्रशासन पूरी तरह से सतर्क हो गया है। बिगड़ती स्थितियों को देखते हुए अलर्ट जारी कर दिया गया है।

Update: 2020-12-03 11:17 GMT
नया तूफान फिर से बंगाल की खाड़ी पर उभरता हुआ नजर आ रहा है। जिसे देखते हुए प्रशासन पूरी तरह से सतर्क हो गया है। ऐसे में अलर्ट जारी कर दिया गया है।

नई दिल्ली: देश के ऊपर से निवार तूफान के खतरे के टले हुए अभी एक हफ्ते नहीं हो पाया था, कि अब फिर से भीषण बारिश के साथ एक और दूसरी मुसीबत आती दिखाई दे रही है। नया तूफान फिर से बंगाल की खाड़ी पर उभरता हुआ नजर आ रहा है। जिसे देखते हुए प्रशासन पूरी तरह से सतर्क हो गया है। बिगड़ती स्थितियों को देखते हुए अलर्ट जारी कर दिया गया है। ऐसे में तमिलनाडू के दक्षिणी जिलों समेत केरल के कई भागों में एक बार फिर तबाही की बारिश शुरू हो रही है।

ये भी पढ़े.... मूसलाधार बारिश का अलर्ट: इन राज्यों में जमकर बरसेंगे बादल, मचेगी भयानक तबाही

कई शहरों में भारी से भी बहुत भारी बारिश का खतरा

ऐसे में तेज हवा और भयंकर बारिश से भारी नुकसान की आशंका है। जिससे निचले इलाके जलमग्न हो सकते हैं। इस बारे में मौसम के जानकारों ने सतर्क करते हुए बताया है कि अगले तीन दिन यानी 2 से 4 दिसंबर तक दक्षिण भारत के कई शहरों में भारी से भी बहुत भारी बारिश का खतरा है।

इसके साथ ही 2 दिसंबर की सुबह आ रहे समुद्री तूफान बुरेवी ने श्रीलंका को पार किया। तमिलनाडु के तटों पर भारी बारिश जारी रहेगी। 3 दिसंबर की रात या 4 दिसंबर की सुबह को समुद्री तूफान तमिलनाडु कोर्ट के तट को पार करेगा।

ये भी पढ़े....मचेगी भयानक तबाही! इन राज्यों में भारी बारिश शुरू, तूफान को लेकर हाई अलर्ट

फोटो-सोशल मीडिया

पुदुचेरी तथा तमिलनाडु के आसपास लैंडफॉल

मौसम वैज्ञानिकों का कहना है कि वर्तमान मौसमी स्थितियों के आधार पर इस सिस्टम के पश्चिमी और उत्तर पश्चिमी दिशा में जाने की संभावना है और 2 तथा 3 दिसंबर की समय सीमा के बीच पुदुचेरी तथा तमिलनाडु के आसपास लैंडफॉल कर सकता है। इसके चलते 1 दिसंबर से लेकर 3 दिसंबर तक तमिलनाडु के तटीय और उत्तरी भागों तथा दक्षिणी आंध्र प्रदेश और रायलसीमा क्षेत्र में भयंकर वर्षा हो सकती है।

फिलहार बारिश की वजह से व्यापक रूप में नुकसान होने की आशंका है। 1 दिसंबर से लेकर 3 दिसंबर तक तमिलनाडु के तटीय और उत्तरी भागों तथा दक्षिणी आंध्र प्रदेश और रायलसीमा क्षेत्र में जबरदस्त वर्षा हो सकती है। वहीं बारिश के चलते व्यापक रूप में नुकसान होने की आशंका है।

ये भी पढ़े....मूसलाधार बारिश का अलर्ट: इन राज्यों में 4 दिन जमकर बरसेंगे बादल, मचेगी तबाही

Tags:    

Similar News