आ गया चक्रवात बुरेवी: पानी में डूबी फसलें, कई क्षेत्रों में हुआ जलभराव

जानकारी के मुताबिक, पिछले 24 घंटे में आज सुबह आठ बजकर 30 मिनट तक पुडुचेरी में करीब 14 सेमी बारिश दर्ज की गई। मूसलाधार बारिश की वजह से कई आवासीय कालोनियों और मुख्य मार्गों पर जलजमाव देखने को मिले। साथ ही कई क्षेत्रों में कई घंटों तक बिजली आपूर्ति प्रभावित रही।

Update: 2020-12-04 13:08 GMT
चक्रवात 'बुरेवी' कहर जारी: पानी में डूबी फसलें, कई क्षेत्रों में हुआ जलभराव

पुडुचेरी: चक्रवाती तूफान 'बुरेवी' ने विकराल रूप धारण कर लिया है। इस नए संकट के चलते पुडुचेरी और उसके उपनगरों में शुक्रवार को भारी बारिश हुई। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, पिछले 24 घंटे में आज सुबह आठ बजकर 30 मिनट तक पुडुचेरी में करीब 14 सेमी बारिश दर्ज की गई। मूसलाधार बारिश की वजह से कई आवासीय कालोनियों और मुख्य मार्गों पर जलजमाव देखने को मिले। साथ ही कई क्षेत्रों में कई घंटों तक बिजली आपूर्ति प्रभावित रही।

ये भी पढ़ें: भारत ने कनाडा के उच्चायुक्त को तलब किया, पीएम ट्रूडो की टिप्पणी पर कही ये बात

वहीं दक्षिण पश्चिम बंगाल की खाड़ी में चक्रवाती तूफान 'बुरेवी' के प्रभाव के चलते भारी बारिश हो रही है। हालांकि अब यह कमजोर होकर निम्न दबाव क्षेत्र में तब्दील हो गया है। सीएम वी नारायणसामी ने इसे देखते हुए बारिश प्रभावित क्षेत्रों का दौरा किया और इनमें से कुछ स्थानों पर उन्हें घुटने भर पानी से भी गुजरना पड़ा। नारायणसामी ने कुछ इलाकों में जमे पानी को बाहर निकालने के नगर निगमों के कदमों का भी निरीक्षण किया।

तमिलनाडु में भारी बारिश जारी

तमिलनाडु की बात करें तो यहां भारी बारिश का दौर जारी है जिससे फसलें पानी में डूब गई हैं और कई शहरी तथा ग्रामीण इलाकों में जलभराव हो गया है। रामनाथपुरम के निकट मन्नार की खाड़ी के ऊपर बना गहरे दबाव का क्षेत्र शुक्रवार को कमजोर हो सकता है। चक्रवाती तूफान 'बुरेवी' को लेकर मौसम विज्ञान विभाग ने ट्वीट किया कि रामनाथपुरम जिले के तट के निकट मन्नार की खाड़ी के ऊपर गहरे दबाव का क्षेत्र अभी बना हुआ है। यह रामनाथपुरम से 40 किलोमीटर दक्षिण पश्चिम में है। साथ ही ट्वीट में कहा गया कि यह उसी स्थान पर बना रहेगा और अगले 12 घंटे में कमजोर होकर दबाव में परिवर्तित हो जाएगा और इसके बाद कम दबाव के क्षेत्र में परिवर्तित हो जाएगा।

फसलें पानी में डूबीं

चक्रवात के प्रभाव से राज्य के अनेक स्थानों पर भारी बारिश हुई। लगातार तीन दिन से हो रही बारिश के कारण तिरुवरूर, पुडुकोट्टाई, तंजावूर आदि जिलों में धान और गन्ने की फसल पानी में डूब गई हैं।

ये भी पढ़ें: 25 लाख रुपए इनाम: खत्म होगा PLFI का आतंक, झारखंड पुलिस ने जारी की सूची

Tags:    

Similar News