हैदराबाद नगर निगम चुनाव: औवेसी ने दिए इतने हिंदुओं को टिकट, जानिए कितने जीते

हैदराबाद निगम चुनाव में सभी पार्टियों ने जबरदस्त प्रदर्शन किया। इस चुनाव में टीआरएस (तेलंगाना राष्ट्र समिति) ने 55 सीटों पर जीत हासिल की। वहीं, बीजेपी ने कड़ी मसक्त के बाद 48 सीटों पर अपना जीत का परचम लहराया है, जबकि तीसरे स्थान पर ओवैसी की AIMIM पार्टी ने 44 सीटों पर जीत दर्ज की है।

Update: 2020-12-05 11:03 GMT
हैदराबाद नगर निगम चुनाव: औवेसी ने दिए इतने हिंदुओं को टिकट, जानिए कितने जीते

हैदराबाद: ग्रेटर हैदराबाद नगर निगम चुनाव में ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (AIMIM) के राष्ट्रीय अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी ने 44 सीटों पर अपने जीत का परचम लहराया हैं। बता दें कि असदुद्दीन ओवैसी ने इस चुनाव को जीतने के लिए अपने पार्टी से पांच हिंदू प्रत्याशियों को इस चुनावी मैदान में उतारा था, जिसमें से तीन ने पार्टी को जीत दिलाई।

चुनाव में ओवैसी ने 5 हिन्दू प्रत्याशियों को टिकट

बता दें कि AIMIM के राष्ट्रीय अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी ने हैदराबाद सीट से कुल 51 सीटों पर अपने प्रत्याशियों को उतारा था, जिसमें से 10 फीसदी हिंदू प्रत्याशी शामिल थे। इन प्रत्याशियों को ओवैसी ने 5 सीटों पर टिकट दिया था। इन पांच हिन्दू प्रत्याशियों में से तीन ने पार्टी को जीत दिलाई, जबकि AIMIM को 2 सीटों पर हार का मुंह देखना पड़ा। वहीं, इस चुनाव में भाजपा ने कड़ी मसक्त के बाद 48 सीटें जीत हासिल की।

यह भी पढ़ें... हैदराबाद चुनाव नतीजे: बजा BJP का डंका, अमित शाह ने कही ये बात..

इन हिन्दू प्रत्याशियों ने ओवैसी को दिलाई जीत

अगर हम तीनों हिन्दू प्रत्याशियों की बात करें, तो पुरानापुल वार्ड से सुन्नम राज मोहन, फलकनुमा वार्ड से के. थारा भाई और कारवन वार्ड से मांदागिरी स्वामी यादव ने जीत दर्ज की है। वहीं जामबाग वार्ड से जदाला रविंद्र और कुतुबुल्लापुर वार्ड से ई. राजेश गौड़ को हार का सामना करना पड़ा।

चुनाव में सभी पार्टियों ने दिखा जबरदस्त प्रदर्शन

हैदराबाद निगम चुनाव में सभी पार्टियों ने जबरदस्त प्रदर्शन किया। इस चुनाव में टीआरएस (तेलंगाना राष्ट्र समिति) ने 55 सीटों पर जीत हासिल की। वहीं, बीजेपी ने कड़ी मसक्त के बाद 48 सीटों पर अपना जीत का परचम लहराया है, जबकि तीसरे स्थान पर ओवैसी की AIMIM पार्टी ने 44 सीटों पर जीत दर्ज की है। चुनाव के इस दौड़ में कांग्रेस को सिर्फ 2 सीटों पर ही सिमट गई।

ये भी पढ़ेंः भारत बंद का एलान: 8 को किसानों का महा आंदोलन, दिल्ली में होगा चक्का-जाम

 

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

 

Tags:    

Similar News