Krishna Janmabhoomi case: ‘आज मैं तुझे तीन गोली भेज रहा हूं, अगली गोली...’, कृष्णजन्मभूमि के पक्षकार को मिली धमकी

Krishna Janmabhoomi case: हिंदू सेना प्रमुख ने मधु विहार थाने में इसकी शिकायत दर्ज कराई है। पुलिस ने आर्म्स एक्ट व धमकी का मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

Written By :  Krishna Chaudhary
Update: 2024-02-01 04:30 GMT

hindu sena president vishnu gupta  (photo: social media )

Krishna Janmabhoomi case: मथुरा के श्रीकृष्ण जन्मभूमि केस में पक्षकार और हिंदू सेना के अध्यक्ष विष्णु गुप्ता को जान से मारने की धमकी मिली है। अज्ञात शख्स ने बुधवार को गुप्ता के दिल्ली स्थित आवास पर तीन कारतूसों के साथ धमकी भरा एक खत लिफाफे में भेजा। विष्णु गुप्ता पूर्वी दिल्ली के मधु विहार आईपी एक्सटेंशन में अपने परिवार के साथ रहते हैं।

हिंदू सेना प्रमुख ने मधु विहार थाने में इसकी शिकायत दर्ज कराई है। पुलिस ने आर्म्स एक्ट व धमकी का मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। विष्णु गुप्ता ने शिकायत में बताया कि उन्होंने 10 दिसंबर 2022 को इलाहाबाद हाईकोर्ट में श्रीकृष्ण जन्मभूमि को लेकर केस दायर किया था। केस कोर्ट में चल रहा है। सोमवार 29 जनवरी को तारीख पड़ने वह अदालत में पेश भी हुए थे।

केस वापस लेने की दी धमकी

श्रीकृष्ण जन्मभूमि के पक्षकार विष्णु गुप्ता को आरोपी ने खत में केस वापस लेने की धमकी दी है। पत्र में लिखा है, ‘बाबरी तो शहीद हो गई लेकिन अब किसी मस्जिद को शहीद नहीं होने देंगे। विष्णु गुप्ता तू ईदगाह मस्जिद मथुरा का केस वापस ले ले, नहीं तो तुझे मार दिया जाएगा। तू इतना समझदार तो होगा कि जब ये तीन गोलियां तेरे पास तक पहुंच गई हैं तो चौथी गोली तेरे सिर तक पहुंचाने में वक्त नहीं लगेगा।‘ लेटर में आगे लिखा है – ‘अल्ला हू अकबर! आज मैं तुझे तीन गोलियां भेज रहा हूं अगली गोली तेरे सिर में होगी। बाबरी तो शहीद हो गई अब और किसी मस्जिद को शहीद नहीं होने देंगे।‘

बता दें कि अयोध्या के बाबरी मस्जिद और काशी के ज्ञानवापी मस्जिद की तरह ही मथुरा का शाही ईदगाह मस्जिद देश के सबसे विवादित धर्मस्थलों में शामिल है। हिंदू पक्ष का दावा है कि काशी की तरह मुगल शासक औरंगजेब ने मथुरा में भी कृष्ण मंदिर को तुड़वाकर मस्जिद बनवाई थी। अयोध्या में राम मंदिर के निर्माण के बाद अब ज्ञानवापी और शाही ईदगाह मस्जिद का मामला गरमाता जा रहा है।

Tags:    

Similar News