Liquor Home Delivery: अब घर पहुंचेगी शराब! Zomato, Swiggy और बिगबास्केट का बड़ा फैसला

Liquor Home Delivery: स्विगी, जोमैटो, ब्लिंकिट और बिग बास्केट ऐप जल्द ही आपके घर तक शराब भी डिलीवर करने वाले हैं।

Report :  Network
Update: 2024-07-20 07:47 GMT

प्रतीकात्मक तस्वीर (सोशल मीडिया)

Liquor Home Delivery: शराब प्रेमियों के लिए अच्छी खबर है। दरअसल, देश के कई राज्यों में जल्द ही शराब की होम डिलीवरी होने जा रही है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक अगले कुछ महीनों में ऑनलाइन फूड डिलीवरी प्लेटफॉर्म Swiggy, Zomato, Blinkit और बिग बास्केट आपके तक घर तक अन्य सामान की तरह शराब भी डिलीवर करेंगे। जिसके चलते आप घर बैठे मिनटों में शराब ऑर्डर कर सकेंगे। लेकिन, यह सेवा अभी देश के कुछ ही राज्यों में शुरू होने जा रही है। आइए जानते हैं कि किन-किन राज्यों में आप घर बैठे इस सुविधा का आनंद ले सकेंगे।

देश के किन राज्यों में घर पर डिलीवर होगी शराब?

स्विगी (Swiggy), जोमैटो (Zomato), ब्लिंकिट (Blinkit) और बिग बास्केट (BigBasket) की ओर से मिलने वाली इस सर्विस में आप दिल्ली, हरियाणा, कर्नाटक, पंजाब, तमिलनाडू, केरल और गोवा जैसे राज्यों में शराब ऑर्डर कर सकेंगे। रिपोर्ट्स के मुताबिक, ऐसा आने वाले कुछ महीनों में हो सकता है। जानकारी के मुताबिक, ये सभी राज्य शराब की होम डिलीवरी की परमिशन के लिए अभी पायलट प्रोजेक्ट पर काम कर रहे हैं। स्विगी, जोमैटो, ब्लिंकिट और बिग बास्केट ऐप को लेकर आपको अच्छे से पता होगा कि ये ऐप खाने और घर के सामान की डिलीवरी करते हैं, लेकिन अब जल्द ही ये ऐप आपके घर तक शराब भी डिलीवर करने वाले हैं।

बता दें कि कोरोना काल में लागू लॉकडाउन के दौरान, महाराष्ट्र, झारखंड, छत्तीसगढ़ और असम ने अस्थायी रूप से प्रतिबंधों के साथ शराब की डिलीवरी की अनुमति दी। इस बीच, खुदरा अधिकारियों की रिपोर्ट है कि ऑनलाइन डिलीवरी ने पश्चिम बंगाल और ओडिशा में बिक्री में 20-30 प्रतिशत की वृद्धि की है, जहां वर्तमान में शराब डिलीवर की जा रही है। इसीलिए अब दिल्ली, हरियाणा, कर्नाटक, पंजाब, तमिलनाडू, केरल और गोवा जैसे राज्यों में आनलाइन शराब डिलीवरी करने पर विचार किया जा रहा है।

 

Tags:    

Similar News