Jammu Kashmir: एक्शन में केंद्र सरकार, सुरक्षा को लेकर गृहमंत्री अमित शाह ने की हाई लेवल मीटिंग

Amit Shah Meeting: जम्मू कश्मीर में मौजूदा सुरक्षा व्यवस्था और अमरनाथ यात्रा की तैयारियों को लेकर आज केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह एनएसए अजित डोभाल समेत सेना के कई बड़े अधिकारियों के साथ हाई लेवल मीटिंग की है।

Report :  Aniket Gupta
Update: 2024-06-16 02:41 GMT

Amit Shah Meeting: जम्मू-कश्मीर में बीते दिन हुए आतंकी हमले के बाद केंद्र सरकार एक्शन मोड में आ गई है। जम्मू कश्मीर की वर्तमान सुरक्षा स्थिति और अमरनाथ यात्रा की तैयारियों की समीक्षा के लिए आज यानी रविवार केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने हाई लेवल मीटिंग की है। बीते दिनों जम्मू-कश्मीर के रियासी, कठुआ और डोडा में चार जगहों पर हुए आतंकी हमले में 10 लोगों की जान चली गई थी। वहीं एक पुलिस जवान भी शहीद हो गए। जम्मू कश्मीर में हुए आतंकी घटना के बाद सुरक्षा व्यव्स्था को और ज्यादा सख्त कर दिया गया है। आज की इस हाईलेवल मीटिंग में गृहमंत्री शाह समेत जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल, NSA अजीत डोभाल, गृह सचिव, IB चीफ़, रॉ चीफ, NIA के DG, सभी अर्द्ध सैनिक बलों के डीजी, आर्मी और एयरफोर्स के बड़े अधिकारी सहित गृह मंत्रालय के दूसरे अधिकारी मौजूद रहे। सूत्रों ने बताया कि गृह मंत्री को जम्मू-कश्मीर के मौजूदा हालात के बारे में विस्तार से जानकारी दी गई और आने वाले दिनों में सुरक्षाबल वहां आतंकवाद रोधी अभियान तेज कर सकते हैं। इससे पहले हुई एक मीटिंग में गृहमंत्रालय के अधिकारियों ने केंद्रीय मंत्री अमित शाह को मौजूदा सुरक्षा स्थितियों से अवगत कराया था। सूत्रों के अनुसार, इस मीटिंग के दौरान जम्मू रीजन से आतंक को पूरी तरीक़े से सफाये के लिए एक इंटीग्रेटेड प्लान तैयार किया गया।

पीएम मोदी ने भी की बैठक

इससे पहले गुरुवार को पीएम मोदी ने भी जम्मू-कश्मीर में हुए आतंकी घटनाओं और उसके बाद की सुरक्षा स्थिति पर चर्चा करने के लिए एक उच्च स्तरीय मीटिंग बुलाई थी। मीटिंग में एनएसए अजीत डोभाल समेत कई वरिष्ठ अधिकारी शामिल हुए थे। प्रधानमंत्री मोदी ने अपनी इस हाईलेवल मीटिंग के दौरान जम्मू कश्मीर में चल रहे आतंकवाद विरोधी प्रयासों की समीक्षा की। उन्होंने सुरक्षा अधिकारियों से आतंकवादी गतिविधियों से निपटने और क्षेत्र की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए लागू की जा रही रणनीति और अभियानों के बारे में पूछा। मीटिंग के बाद पीएम मोदी ने गृह मंत्री अमित शाह से भी बात की।

Tags:    

Similar News