गृहमंत्री पहुंचे कश्मीर, कहा- जम्हूरियत में यकीन रखने वालों का स्वागत

Update: 2016-08-24 08:07 GMT

श्रीनगर : घाटी में शांति बहाली और वर्तमान हालात के जायजे के लिए केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह बुधवार को कश्मीर पहुंचे। गृहमंत्री दो दिनों के दौरे पर हैं। गौरतलब है कि पिछले एक महीने में राजनाथ सिंह का घाटी का उनका यह दूसरा दौरा है। राजनाथ की यात्रा से ठीक पहले घाटी में 11 साल बाद एक बार फिर बीएसएफ की तैनाती की गई।

सभी पक्षों से करेंगे बात

दिल्ली से रवाना होने से पहले गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने कहा था कि वह कश्मीर में नागरिक समाज के समूहों, राजनीतिक दलों और अन्य पक्षकारों के साथ बातचीत करेंगे। जो लोग कश्मीरियत, इंसानियत और जम्हूरियत में यकीन रखते हैं, उनका स्वागत है।

ये भी पढ़ें ...फ्रांस की मदद से बन रही पनडुब्बियों के डेटा हुए लीक, रक्षामंत्री ने दिए जांच के आदेश

सीएम के साथ होगी बैठक

गृहमंत्री राजनाथ सिंह अपनी यात्रा के दौरान सूबे की सीएम महबूबा मुफ्ती सहित विभिन्न राजनीतिक दलों के नेताओं और प्रशासनिक अधिकारियों से मिलेंगे। सूत्रों के अनुसार गृहमंत्री घाटी के लोगों से भावनात्मक जुड़ाव कायम का प्रयास भी करेंगे।

बीते महीने भी लिया था घाटी का जायजा

इससे पहले राजनाथ सिंह पिछले महीने की 24 तारीख को भी दो दिनों की यात्रा पर श्रीनगर गए थे। उस समय उन्होंने महबूबा मुफ्ती के अलावा कई राजनीतिक दलों और करीब 30 संगठनों के सदस्यों से बात की थी।

ये भी पढ़ें ...रोम और सेंट्रल इटली में आया भूकंप, 10 लोग मरे, कई अभी भी मलबे में दबे

बीएसएफ की 26 कंपनियों की हुई तैनाती

राजनाथ सिंह के दौरे से ठीक पहले घाटी में बीएसएफ की 26 कंपनियों की तैनाती की गई है, वहीं आर्मी चीफ जनरल दलबीर सिंह मंगलवार को घाटी पहुंचे और सुरक्षा व्यवस्था की समीक्षा की। गृह मंत्रालय ने कश्मीर में वहां की कानून और व्यवस्था के लिए बीएसएफ को तैनात किया गया है। वहीं सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक आने वाले समय में 30 और कंपनियों की तैनाती हो सकती है।

Tags:    

Similar News