Arvind Kejriwal: ‘देश को बांटने वाली शक्तियों के खिलाफ लड़ता रहूंगा’, तिहाड़ से बाहर आते ही BJP पर गरजे केजरीवाल

Arvind Kejriwal Bail: तिहाड़ के बाहर आप कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए सीएम केजरीवाल ने कहा कि आज मैं कहना चाहता हूं कि मैं जेल से बाहर आ गया हूं और मेरी हिम्मत 100 गुना बढ़ गई है।

Newstrack :  Network
Update:2024-09-13 19:34 IST

Arvind Kejriwal Bail (सोशल मीडिया) 

Arvind Kejriwal Bail: सुप्रीम कोर्ट ने शुक्रवार को शराब घोटाले के सीबीआई मामले में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को जमानत दे दी। शुक्रवार को शाम 6.30 बजे के करीब तिहाड़ जेल से दिल्ली के सीएम जेल बाहर आए और यहां मौजूद पार्टी के कार्यकर्ताओं को संबोधित किया। 156 दिन बाद जेल से बाहर आए केजरीवाल ने भाजपा और मोदी सरकार पर जमकर भड़ास निकाली, साथ ही देश की शीर्ष अदालत सुप्रीम कोर्ट का शुक्रिया अभी अदा किया।

उनकी जेल की दीवारें मेरी हिम्मत को कमजोर नहीं कर सकीं

तिहाड़ के बाहर आप कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए सीएम केजरीवाल ने कहा कि आज मैं कहना चाहता हूं कि मैं जेल से बाहर आ गया हूं और मेरी हिम्मत 100 गुना बढ़ गई है। भाजपा पर हमला बोलते हुए उन्होंने कहा कि उनकी जेल की दीवारें केजरीवाल की हिम्मत को कमजोर नहीं कर सकती। मैं भगवान से प्रार्थना करूंगा कि मुझे सही रास्ता दिखाते रहें और मैं उन सभी शक्तियों के खिलाफ लड़ाई जारी रखूंगा जो देश को कमजोर करने और देश को बांटने की कोशिश कर रही हैं।

‘भगवान ने हर कदम पर मेरा साथ दिया’

उन्होंने कहा कि आप और लाखों लोगों ने मेरे लिए दुआ की थी, उन लोगों की दुआओं की वजह से आज बाहर आया हूं। जेल की सलाखें केजरीवाल के हौसले को कमजोर नहीं कर सकतीं। उन्होंने कहा कि मैंने अपने जीवन में कई कठिनाइयों का सामना किया है लेकिन भगवान ने हर कदम पर मेरा साथ दिया है। इस बार भी भगवान ने मेरा साथ दिया क्योंकि मैं ईमानदार था, है ना। इसलिए मैं सबसे पहले मैं भगवान का शुक्रिया अदा करना चाहता हूं। उन सभी का शुक्रिया जिन्होंने मंदिर, मस्जिद, गुरूद्वारा में प्रार्थना की।

जानिए क्यों गिए केजरीवाल जेल?

बात दें कि शुक्रवार को सुप्रीम कोर्ट ने शराब घोटाले के सीबीआई मामले में केजरीवाल को जमानत दे दी। कोर्ट ने सशर्त सीएम केजरीवाल को जमानत दी। इससे पहले कोर्ट ने ईडी मामले में जमानत दी थी, लेकिन उसके अगले सीबीआई के केजरीवाल को गिरफ्तार कर लिया था। इस वजह से केजरीवाल जेल से बाहर नहीं आ पाए थे। सीबीआई की गिरफ्तारी के खिलाफ केजरीवाल ने सुप्रीम कोर्ट का दरवाजे पहुंचे। 05 सितंबर को इस मामले में पूरी सुनवाई करते हुए फैसला सुरक्षित रखा लिया। 13 सितंबर को सुप्रीम कोर्ट ने ईडी के बाद सीबीआई के मामले में भी केजरीवाल को जमानत दे दी। जमानत मिलने के बाद शुक्रवार शाम 6 बजे के करीब दिल्ली के मुख्यमंत्री केजरीवाल जेल से भी बाहर आ गए।

जेल के बाहर इन लोगों ने किया स्वागत 

तिहाड़ से जेल केजरीवाल को घर ले जाने के लिए उनकी पत्नी सुनीता केजरीवाल, पंजाब सीएम भगवंन मान, राज्यसभा सांसद संजय सिंह के अलावा पार्टी के कई वरिष्ठ नेता पहुंचे। जेल से बाहर निकलते ही इन सभी लोगों ने सीएम केजरीवाल का जोरदार स्वागत किया। साथ ही, जेल के बाहर भारी संख्या में मौजूद पार्टी के कार्यकर्ताओं ने भी अपने प्रिय नेता का स्वागत किया। 

Tags:    

Similar News