ICICI बैंक ने ग्राहकों को किया अलर्ट, फॉलो करें ये टिप्स नहीं तो हो जाएगा नुकसान

प्राइवेट बैंक ICICI ने बैंकिग धोखाधड़ी के मामलों को बढ़ता देखा ग्राहकों को सचेत किया है। ICICI बैंक ने खाताधारकों को बैंकिग धोखाधड़ के खिलाफ जागरुक किया है।

Update: 2023-08-19 10:29 GMT

नई दिल्ली: प्राइवेट बैंक ICICI ने बैंकिग धोखाधड़ी के मामलों को बढ़ता देखा ग्राहकों को सचेत किया है। ICICI बैंक ने खाताधारकों को बैंकिग धोखाधड़ी के खिलाफ जागरुक किया है।

ICICI बैंक ने सचेत करते हुए ट्वीट किया है कि, पैसे रिसीव करने के लिए आपसे कभी पिन नहीं मांगा जाता है। अगर कोई आपसे पैसे रिसीव करने के लिए पिन मांगता है तो आप अलर्ट हो जाएं। ICICI बैंक ने कहा कि किसी भी तरह के संदिग्ध और धोखाधड़ी एक्टिविटी से बचने के लिए हमेशा सावधान रहें, ताकि आपका पैसा सुरक्षित रहे। इसके साथ ही बैंक ने ग्राहकों को धोखाधड़ी से बचने के लिए कुछ टिप्स भी दिए हैं।

यह भी पढ़ें: HappyBirthdayHema: कुछ इस तरह ख्याल रखती हैं अपनी ड्रीम गर्ल इमेज का

ये हैं टिप्स-

बैंक ने ट्वीट किया कि, किसी भी फ्रॉड रिक्वेस्ट को एक्सेप्ट करने से पहले इन स्टेप्स को फॉलो करें।

पिन डालने से पहले सोचें-

पैसे प्राप्त करने के लिए आए रिक्वेस्ट पर पिन डालने से पहले रुके और सोचें। अगर आपके पास ऐसी रिक्वेस्ट आती है तो समझ जाएं कि ये फ्रॉड रिक्वेस्ट है।

पैसे रिसीव के लिए बैंक पिन नहीं मांगता-

बैंक के मुताबिक, ग्राहकों से पैसे रिसीव करने के लिए बैंक पिन नहीं मांगता। पैसे प्राप्त करने के लिए आप पिन क्यों डालें।

सोच समझकर कदम उठाएं-

बैंक के मुताबिक, पैसे प्राप्त करने की रिक्वेस्ट आने पर सोच समझकर, फिर कदम उठाएं। अगर आपको ऐसा लगता है कि ये एक बड़ा फ्रॉड है तो आप रिक्वेस्ट को रद्द कर दें। ऐसा करने से आप अपना खाता सुरक्षित रख सकते हैं।

बैंक ने ग्राहकों से कहा कि इस मैसेज को सभी लोगों के साथ शेयर करें ताकि वे सभी फ्रॉड मनी ट्रांसफर रिक्वेस्ट को स्वीकार नहीं करें।

यह भी पढ़ें: LAC के पास चीन ने चली खतरनाक साजिश, सैनिकों को दे रहा है ये खास ट्रेनिंग

Tags:    

Similar News