LOC पहुंचे इमरान! पाकिस्तान की ये नई चाल, सीमा पर अलर्ट भारतीय सेना

जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटने के बाद से पाकिस्तान तिलमिलाया हुआ है। पाकिस्तान सरकार के साथ वहां के नेता भारत को युद्ध की धमकी देते रहते हैं। लेकिन भारत से डरे पाकिस्तान की खुद भी नींद उड़ गई है।

Update: 2023-04-02 20:18 GMT

नई दिल्ली : जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटने के बाद से पाकिस्तान तिलमिलाया हुआ है। पाकिस्तान सरकार के साथ वहां के नेता भारत को युद्ध की धमकी देते रहते हैं। लेकिन भारत से डरे पाकिस्तान की खुद भी नींद उड़ गई है। और अपने डर को कम करने के लिए पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान और पाक के मंत्रियों के साथ अपनी सेना का मनोबल बढ़ाने के लिए एलओसी का दौरा कर रहे हैं।

यह भी देखें... पाकिस्तान में POK में आतंकियों की मदद के लिए नई ब्रिगेड तैनात की

LOC पर इमरान सहित अन्य पाक मंत्री मौजूद

मीडिया रिपोर्ट से मिली जानकारी के अनुसार, एलओसी के दौरे पर पाक प्रधानमंत्री इमरान खान के साथ पाकिस्तानी सेना प्रमुख जनरल कमर जावेद बाजवा, रक्षा मंत्री परवेज खटक और विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी सहित कई अन्य नेता मौजूद थे।

बता दें कि इस दौरे के बाद से कहा जा रहा है कि एक ओर जहां भारतीय पीएम नरेंद्र मोदी देश के विकास के लिए इसरो के वैज्ञानिकों के साथ थे तो वहीं दूसरी ओर पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान खान अपने देश को युद्ध की आग में झोंकने के लिए सीमा पर तनाव बढ़ाने की कोशिश कर रहे थे।

जम्मूृ-कश्मीर सेे अनुच्छेद 370 हटने के बाद से पाकिस्तान ने कश्मीर के मुस्लिम समुदाय से जोड़ने की पूरी कोशिश की थी। लेकिन इस पर अब संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) ने उसे कड़ी फटकार लगाई।

यह भी देखें... LOC पर गोलीबारी: पाकिस्तान हरकतों से बाज नहीं आ रहा, सेना अलर्ट पर

यूएई के विदेश मंत्री ने कहा

इस पर यूएई के विदेश मंत्री शेख अबदुल्ला बिन जायद बिन सुल्तान अल नाहयान ने साफ तौर पर कहा कि कश्मीर मसले का मुस्लिम समुदाय से कुछ लेना देना नहीं है।

ये भारत और पाकिस्तान के बीच का द्विपक्षीय विवाद है। हालांकि पाकिस्तान इस मुद्दे को संयुक्त राष्ट्र तक लेकर गया था लेकिन हर जगह उसे मुंह की खानी पड़ी थी।

आपको बता दें कि इससे पहले पाकिस्तानी सेना के प्रमुख बाजवा ने कहा था कि पाकिस्तानी सेना का हर सिपाही कश्मीर के लिए आखिरी गोली तक लड़ेगा। वहीं शुक्रवार को पीएम इमरान खान ने भी कश्मीर को पाकिस्तान के गले की नस तक बता दिया था।

जम्मू-कश्मीर में परिवर्तन होने के बाद से ही पाकिस्तान रोज न रोज एक नई चाल चल रही है। पाकिस्तान भारत में अशांति फैलाने के लिए साजिश को रचने की तैयारी में लगा हुआ है।

यह भी देखें... ज्यादातर कश्मीरी 370 हटाने के पक्ष में- अजित डोवल

Tags:    

Similar News