BSF की जवाबी कार्रवाई पर पाकिस्तानी रेंजर्स ने टेके घुटने, बुलाई मीटिंग

Update: 2018-01-26 02:34 GMT

नई दिल्ली: सीमा पार से लगातार हो रहे उकसावे वाली कार्रवाई के बाद सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) की ओर से जारी ताबड़तोड़ फायरिंग का बेहतर परिणाम सामने आया है। भारत की तरफ से जवाबी कार्रवाई के बाद पाकिस्तानी रेंजर्स ने घुटने टेक दिए हैं। पाकिस्तान की ओर से मामले के समाधान के लिए बैठक का आग्रह किया गया है।

बता दें, कि सीमा के दोनों तरफ के सेक्टर कमांडर्स की गुरुवार (25 जनवरी) को सुचेतगढ़, आरएसपुरा में बैठक हुई। इस दौरान बीएसएफ ने पाक रेंजर्स को चेताया। कहा, कि उसकी उकसावे भरी कार्रवाई को अब और बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। भारत ने पाकिस्तान की तरफ से हो रही गोलीबारी में भारतीय गांवों, निर्दोष नागरिकों को निशाना बनाए जाने पर कड़ी आपत्ति जताई।

भारत के सवाल पर पाक अधिकारी चुप

भारतीय अधिकारियों ने जब पाकिस्तान सीमा पर शांति को बाधित करने के प्रयास का आरोप लगाया गया, तो पाकिस्तानी अधिकारियों के पास अपने बचाव में कहने को कुछ नहीं था। उन्होंने बस इतना ही कहा, 'इस तरह की परिस्थिति में बातचीत का रास्ता खुला रखना चाहिए।'

तब मीटिंग पर पाक ने नहीं दिया था जवाब

इस मीटिंग के बाद बीएसएफ की तरफ से जारी एक बयान में कहा गया है, कि पाकिस्तान की ओर से आग्रह के बाद यह बैठक हुई थी। आधिकारिक सूत्रों ने बताया, कि 'जब इसी तरह का आग्रह कुछ दिनों पहले भारत की ओर से किया गया था तो पाकिस्तानी रेंजर्स ने उसका कोई जवाब नहीं दिया था।' बता दें, कि बीते हफ्ते अंतरराष्ट्रीय सीमा पर हुई भारी गोलाबारी के बाद से दोनों पक्षों के बीच यह पहली मीटिंग थी।

Tags:    

Similar News