LoC पर 2000 सैनिक तैनात! पाकिस्तान बड़े हमले के फिराक में, अलर्ट पर सेना

कश्मीर पर लगातार बने तनाव के बीच अब पाकिस्तान ने LoC पर एक और ब्रिगेड को तैनात किया है। पीओके के पुंछ इलाके के पास बाग और कटोली सेक्टर में एक ब्रिगेड तैनात है।

Update: 2023-03-27 10:22 GMT
indian army

कश्मीर: कश्मीर पर लगातार बने तनाव के बीच अब पाकिस्तान ने LoC पर एक और ब्रिगेड को तैनात किया है। पीओके के पुंछ इलाके के पास बाग और कटोली सेक्टर में एक ब्रिगेड तैनात है। जिसमें पाकिस्तान के 2 हजार से ज्यादा सैनिक हैं। वहीं बताया जा रहा है कि पाकिस्तान इस ब्रिगेड का इस्तेमाल भारतीय क्षेत्र में जैश-ए-मोहम्मद और लश्कर-ए-तैयबा के आतंकियों को घुसाने के लिए कर सकता है। इस ब्रिगेड के तैनात होने के बाद भारतीय सुरक्षा एजेंसियों को अलर्ट पर रखा गया है।

बता दें कि इससे पहले भी पाकिस्तान ने LoC और सरक्रीक इलाके के पास एक स्पेशल फोर्स के 100 जवानों को तैनात किया था। बताया जा रहा है कि इस ब्रिगेड की मदद से पाकिस्तान सीजफायर को तोड़ने और भारत में घुसपैठ की कोशिश कर सकता है।

यह भी पढ़ें: पाकिस्तान को अंडे-जूते पड़े! कश्मीर के विरोध में करने चला था ये काम

अलर्ट पर भारतीय सेना-

वहीं भारतीय सेना एलओसी के पास किये गए ब्रिगेड की इस तैनाती के बाद लगातार कड़ी नजर बनाए हुए हैं। पाकिस्तान इस तैनाती से लश्कर-ए-तैयबा और जैश-ए-मोहम्मद के आतंकियों को भारत में घुसपैठी करा सकता है। भारतीय सेना लगातार पाकिस्तान के इस कदम पर नजर बनाए हुए है।

पाकिस्तान की ओर से लगातार सीजफायर का उल्लंघन किया जाता रहा है। जिसके जवाबी कार्रवाई में भारतीय सेना ने पाकिस्तनी सेना का मुंहतोड़ जवाब दिया है। इन दिनों पाकिस्तान के फॉरवर्ड पोस्ट की ओर लश्कर और जैश के आतंकी भारत सीमा में घुसपैठ की कोशिश कर रहे हैं।

आर्टिकल 370 बटाने के बाद से ही पाकिस्तान लगातार कश्मीर के मुद्दे को अंतर्राष्ट्रीय मुद्दा बनाने की फिराक में है। इसके लिए लगातार वो इस मुद्दे को अंतर्राष्ट्रीय मंच पर उठाने की कोशिश कर रहा है। यहां तक की पाकिस्तान परमाणु हमले की भी धमकी दे चुका है।

यह भी पढ़ें: दुनिया में सबसे खतरनाक देश पाकिस्तान- अमेरिका के पूर्व रक्षा सचिव जेम्स मैटिस

Similar News