Indra Gandhi Birth Anniversary: पूर्व पीएम इंदिरा गांधी की जयंती पर पीएम मोदी, राहुल-वरुण सहित सभी दलों के नेताओं ने किया याद

Indra Gandhi Birth Anniversary: पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की आज 105वीं के मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, सांसद राहुल गांधी समेत कई नेताओं ने याद किया।

Report :  Jugul Kishor
Update: 2022-11-19 08:59 GMT

वरुण गांधी ने अपनी दादी को श्रद्धांजलि देते हुए उन्हें देश की मां बताया (Pic: Social Media)

Indra Gandhi Birth Anniversary: पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी (Indira Gandhi) की आज 105वीं जयंती है। इस मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, सांसद राहुल गांधी, कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी, भाजपा सांसद वरुण गांधी, दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल समेत कई नेताओं ने उन्हे याद किया। पीएम मोदी ने ट्वीट करते हुए लिखा कि, हमारी पूर्व पीएम इंदिरा गांधी जी की जयंती पर उन्हें शत शत नमन।

कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने भारत जोड़ो यात्रा के दौरान पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी को उनकी जंयती पर श्रद्धांजलि दी। उन्होने ट्वीट कर लिखा, आज़ादी के संग्राम में पली, भारत के महान नेताओं से सीखी पढ़ी, पिता की लाडली थी वो। देश के लिए दुर्गा, दुश्मनों के लिए काली थी - निडर, तेजस्विनी, प्रियदर्शिनी…

महासचिव प्रियंका गांधी वाद्रा ने इंदिरा गांधी के एक भाषण का अंश साझा करते हुए उनके कथन का उल्लेख किया, 'एकजुट होकर काम करना है, एकजुट होकर आगे बढ़ना है, एकजुटता के साथ देश की विजय सुनिश्चित करनी है।

पीलीभीत सासंद वरुण गांधी ने अपनी दादी को श्रद्धांजलि देते हुए उन्हें देश की मां बताया है। वरुण गांधी ने ट्वीट कर इंदिरा गांधी के साथ अपने बचपन की तस्वीरों को शेयर किया है। वरुण गांधी ने ट्वीट कर लिखा, नेतृत्व ही नहीं उदारता भी, शक्ति ही नहीं मातृत्व भी, देश की मां और मेरी प्यारी दादी को उनकी जयंती पर मेरा शत शत नमन

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी को  श्रद्धांजलि अर्पित की। उन्होने ट्वीट कर लिखा  देश की पूर्व प्रधानमंत्री श्रीमती इंदिरा गाँधी जी की जयंती पर उन्हें सादर नमन।

गौरतलब है कि इंदिरा गांधी देश की पहली महिला प्रधानमंत्री और अब तक की एकमात्र महिला प्रधानमंत्री रही हैं। उनका जन्म 19 नवंबर, 1917 को इलाहाबाद ( जिसे अब प्रयागराज के नाम से जाना जाता है ) में हुआ था।  

Tags:    

Similar News