इशरत जहां मुठभेड़: मामले में मुख्य आरोपी अधिकारी समेत 6 अधिकारियों का प्रमोशन

इशरत जहां फर्जी मुठभेड़ मामले में एक आरोपी अधिकारी और सोहराबुद्दीन शेख मामले में हाल में आरोपमुक्त हुए एक अन्य पुलिसकर्मी सहित छह आईपीएस अधिकारियों को मंगलवार को गुजरात सरकार ने प्रमोशन दिया है।

Update: 2019-01-02 08:51 GMT

अहमदाबाद: इशरत जहां फर्जी मुठभेड़ मामले में एक आरोपी अधिकारी और सोहराबुद्दीन शेख मामले में हाल में आरोपमुक्त हुए एक अन्य पुलिसकर्मी सहित छह आईपीएस अधिकारियों को मंगलवार को गुजरात सरकार ने प्रमोशन दिया है। इशरत जहां मामले में सीबीआई द्वारा आरोपपत्र में नामजद सात पुलिस अधिकारियों में शामिल जीएल सिंघल को गांधीनगर के कमांडो प्रशिक्षण केन्द्र के उपमहानिरीक्षक से महानिरीक्षक के पद पर पदोन्नति दी गई है।इशरत जहां मामले को लेकर फरवरी 2013 में सिंघल को गिरफ्तार किया गया था। सुनवाई के दौरान सीबीआई की एक अदालत ने उन्हें जमानत दे दी थी।

यह भी पढ़ें.......इशरत जहां एनकाउंटर केसः DG वंजारा की आरोपमुक्त किए जाने की अपील को CBI कोर्ट ने खारिज किया।

सोहराबुद्दीन शेख के कथित फर्जी मुठभेड़ मामले में हाल में बॉम्बे हाई कोर्ट द्वारा आरोपमुक्त किए गए विपुल अग्रवाल को अहमदाबाद में पुलिस के संयुक्त आयुक्त (प्रशासन) के पद पर पदोन्नत किया गया है।

यह भी पढ़ें.......इशरत जहां केस : पिल्लई ने चिदंबरम पर लगाया हलफनामा बदलवाने का आरोप

मुंबई की रहने वाली 19 वर्षीय इशरत जहां और तीन अन्य की 15 जून 2004 को अहमदाबाद के बाहरी इलाके में एक मुठभेड़ में हत्या कर दी गई थी।गुजरात हाई कोर्ट ने विशेष जांच टीम गठित की थी जिसने निष्कर्ष दिया था कि मुठभेड़ फर्जी है। इसके बाद मामले को सीबीआई को सौंप दिया गया था।

यह भी पढ़ें.......इशरत मामले की जांच का आदेश देने वाले न्यायाधीश का इस्तीफा

Tags:    

Similar News