MP में भीषण हादसा, तेज गति से जा रहे ट्रैक्टर पटलने से पांच बच्चों की मौत, शादी के घर में छाया मातम

Jabalpur Accident: हादसा जिले के थाना चरगवां अंतर्गत ग्राम तिनेटा में हुआ, यहां पर तेज गति से जा रहा ट्रैक्टर ट्राली समेत खेत में पलट गया। इसमें पांच बच्चों की मौत गई और दो बच्चे घायल हुए। सभी मृतक और घायल बच्चे ग्राम तिनेटा देवरी के रहने वाले थे।

Report :  Viren Singh
Update: 2024-05-06 08:43 GMT

Jabalpur Accident: मध्य प्रदेश के जबलपुर जिले से एक बुरी खबर आई है। इस खबर में कई बच्चों की मौत और कुछ के घायल होने की सूचना है। सूबे के जबलपुर में सोमवार को ट्रैक्टर की ट्रॉली पटल जाने से उसमें सवार पांच बच्चों की मौत हो गई है, जबकि इस घटना में दो बच्चे घायल हुए हैं। यह हादसा तेज गति के चलते हुआ है, जिसके एक झटके में शादी के घर में छाईं खुशियां मातम में तब्दील हो गई। हादसे की सूचना मिलते ही पुलिस घटनास्थल पर पहुंची। घायलों को मेडिकल कालेज भेजते हुए राहत बचाव का कार्य शुरू किया। वहीं, प्रशासन ने मृतक बच्चों और घायल बच्चों के स्वजनों आर्थिक सहायत देने की घोषणा की।

तेज गति से हुआ हादसा, एक ही गांव के पांच लोगों की मौत

यह हादसा जिले के थाना चरगवां अंतर्गत ग्राम तिनेटा में हुआ, यहां पर तेज गति से जा रहा ट्रैक्टर ट्राली समेत खेत में पलट गया। इसमें पांच बच्चों की मौत गई और दो बच्चे घायल हुए। सभी मृतक और घायल बच्चे ग्राम तिनेटा देवरी के रहने वाले थे। मिली जानकारी के मुताबिक, ट्रैक्टर को धर्मेंद ठाकुर 18 वर्षीय चला रहा था, वह भी इसी ग्राम का रहना वाला है। पुलिस के मुताबिक, ट्रैक्टर चालक धर्मेंद्र ठाकुर की बहन की सोमवार को शादी थी। घर में बारात आना थी। धर्मेंद्र ठाकुर अपने साथ 12 वर्षीय अनूप बरकड़े 13 वर्षीय राजवीर ठाकुर 15 वर्षीय देवेंद्र वरकडे एवं 10 वर्षीय लकी मरकाम को ट्रैक्टर में लेकर बहन की शादी का सामान लेने गया था। ट्रैक्टर अनंत्रित होकर खेत में पलट गया जिसमें सवार धर्मेंद्र सहित पांच नाबालिकों की मौत हो गई।

शादी के घर में छाया मातम, गांव में मची चीख-पुकार

ग्राम तिनेटा में इस हादसे की सूचना मिलते ही पूरे गांव सन्नटा छा गया। कुछ समय पहले तक जिस घर में आज शादी की खुशियां छाई थीं...घर वाले बारात की तैयारी में लगे हुए थे। हालांकि अब वहां मातम छा गया है। परिवार वालों का रो-रो कर बुरा है। शादी में आए रिश्तेदार स्वजनों ढांढ़स बंधा रहे हैं। पुलिस ने प्रारंभिक कार्रवाई के उपरांत पांचों शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। ज़िला प्रशासन ने मरने वाले बच्‍चों के परिजनों को 50,000 एवं घायलों को 10,000 रुपये की आर्थिक सहायता देना का ऐलान किया है।

Tags:    

Similar News