Jammu Kashmir Election 2024: इंजीनियर राशिद की क्या है कसम, क्यों हैं मोदी उसके निशाने पर

Jammu Kashmir Election 2024: दिल्ली में तिहाड़ जेल से बाहर आने के बाद मीडिया से बात करते हुए इंजीनियर राशिद ने कहा कि मैं भाजपा का शिकार हूं, मैं अपनी आखिरी सांस तक पीएम मोदी की विचारधारा के खिलाफ लड़ूंगा।

Newstrack :  Network
Update:2024-09-11 19:27 IST

Jammu Kashmir Election 2024 (सोशल मीडिया) 

Jammu Kashmir Election 2024: आतंकी फंडिंग मामले में दिल्ली की पटियाला कोर्ट ने जम्मू कश्मीर के बारामुल्ला के सासंद इंजीनियर राशिद को अंतरिम जमानत प्रदान कर दी। कोर्ट ने सांसद राशिद को यह जमानत जम्मू-कश्मीर के विधानसभा चुनाव को लेकर दी, जिसके बाद वह बुधवार को जेल से भी बाहर आ गए। जेल से बाहर आते ही सांसद इंजीनियर राशिद ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर जोरदार का हमला बोला है। साथ ही, उन्होंने पीएम मोदी के खिलाफ आखिरी दम तक लड़ाई जारी रखने की कसम खाई है। इसके अलावा उन्होंने पीएम मोदी के नए कश्मीर के नैरेटिव को फेल करार दिया है।

'आखिरी सांस तक PM मोदी के खिलाफ लडूंगा'

दिल्ली में तिहाड़ जेल से बाहर आने के बाद मीडिया से बात करते हुए इंजीनियर राशिद ने कहा कि मैं भाजपा का शिकार हूं, मैं अपनी आखिरी सांस तक पीएम मोदी की विचारधारा के खिलाफ लड़ूंगा। मैं कश्मीर में अपने लोगों को एकजुट करने आ रहा हूं, उन्हें बांटने के लिए नहीं।

‘डरो मत और डराओ मत’

उन्होंने कहा कि पीएम मोदी का 'नया कश्मीर' का नैरेटिव जम्मू-कश्मीर में विफल हो गया। मोदी सरकार ने 5 अगस्त 2019 को जो कुछ भी किया, उसे वहां की जनता ने नकार दिया है। मैं अपने लोगों के कल्याण के लिए काम करने के लिए प्रतिबद्ध हूं। हम डरने वाले नहीं हैं तो मैं प्रधानमंत्री जी से यह कहना चाहूंगा कि डरो मत और डराओ मत।

उमर अब्दुल्ला पर भी इंजीनियर राशिद ने बोला हमला

इंजीनियर राशिद ने नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेता उमर अब्दुल्ला पर भी निशाना साधा। उन्होंने कहा कि मेरी लड़ाई उमर अब्दुल्ला के कहने से बड़ी है। उनकी लड़ाई कुर्सी के लिए है, मेरी लड़ाई लोगों के लिए है। मेरे लिए सरकार नहीं, कश्मीर मुद्दा है। मैं अपनी आखिरी सांस तक पीएम मोदी की विचारधारा के खिलाफ लड़ूंगा। हम कश्मीर मुद्दे का शांतिपूर्ण समाधान चाहते हैं। उन्होंने कहा कि चुनाव में मुझे एनडीए या INDIA गठबंधन से मतलब नहीं है। मेरा किसी से लेना देना नहीं है।

2 अक्टूबर तक मिली जमानत

बता दें कि दिल्ली की पटियाला कोर्ट ने मंगवलार को आतंकी फंडिंग मामले में जम्मू कश्मीर के विधानसभा चुनाव को लेकर सांसद इंजीनियर राशिद को अंतरिम जमानत दी थी। अतिरिक्त सत्र न्यायाधीश चंदर जीत सिंह ने राशिद को 2 लाख रुपये के निजी मुचलके और इतनी ही राशि की जमानत राशि पर अंतरिम जमानत दी। न्यायाधीश ने राशिद पर मीडिया से मामले पर चर्चा करने पर रोक सहित कुछ विशेष शर्तें भी लगाईं। इंजीनियर राशिद को यह जमानत 2 अक्टूबर, 2024 तक मिली है।

उमर अब्दुल्ला को हराया था लोकसभा चुनाव

इंजीनियर राशिद ने 2024 के लोकसभा चुनाव में बारामूला में जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला को हराया था। इस बार राज्य के विधानसभा के चुनाव में इंजीनियर राशिद की पार्टी अवामी इत्तेहाद पार्टी (एआईपी) मैदान में है। पार्टी की चुनाव प्रचार के लिए कोर्ट ने उन्हें अंतरिम जमानत दी है। जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनाव तीन चरणों मतदान में होना है। 18 सितंबर, 25 सितंबर और 1 अक्टूबर को चुनाव के लिए वोट डाले जाएंगे। 8 अक्टूबर को चुनाव परिणाम घोषित होंगे।

Tags:    

Similar News