J&K Election 2024 : पुंछ से राहुल गांधी का पीएम मोदी पर वार, कही ये बड़ी बात

Jammu Kashmir Election 2024 : जम्मू कश्मीर विधानसभा चुनाव को लेकर चुनाव प्रचार चरम पर है। कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने पुंछ में एक चुनावी जनसभा को संबोधित किया और पीएम मोदी पर करारा प्रहार किया है।

Newstrack :  Network
Update:2024-09-23 16:02 IST

Rahul Gandhi (Pic: Social Media)

Jammu Kashmir Election 2024 : जम्मू कश्मीर विधानसभा चुनाव को लेकर चुनाव प्रचार चरम पर है। कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने पुंछ में एक चुनावी जनसभा को संबोधित किया और पीएम मोदी पर करारा प्रहार किया है। उन्होंने जनता की ओर इंगित करते हुए कहा कि आपने देखा होगा लोकसभा चुनाव से पहले नरेंद्र मोदी के बारे में 56 इंच की छाती कहा जाता है, लेकिन आज कल आपने देखा, उनका मूड बिल्कुल बदल गया है। नरेंद्र मोदी पहले पहले छाती फैलाकर बोलते थे, लेकिन अब इंडिया गठबंधन ने, कांग्रेस पार्टी ने नरेंद्र मोदी की साइकोलॉजी को बदल दिया है। उन्होंने कहा कि जो उनमें पहले कॉन्फीडेंस था, वह सब खत्म हो गया है।

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा कि आज नरेंद्र मोदी का चेहरा बदल गया है, मूड बदल गया है, अब वह पहले वाले नहीं रहे हैं। ये इंडिया गठबंधन, कांग्रेस पार्टी और हिन्दुस्तान की जनता का काम है। उन्होंने कहा कि पिछले दस साल से जहां भी नरेंद्र मोदी और बीजेपी के लोग जाते हैं, वहां नफरत फैलाते हैं, भाई को भाई से लड़ाते हैं, एक धर्म को दूसरे धर्म से लड़ाते हैं, एक राज्य को दूसरे राज्य से लड़ाएंगे, इन लोगों ने पूरे देश में नफरत को फैलाया है। उन्होंने कहा कि नफरत का जवाब नफरत से नहीं, मोहब्बत से दिया जाता है।

हमने मोहब्बत की दुकान खोली

राहुल गांधी ने बीजेपी पर करारा प्रहार करते हुए कहा कि इन लोगों ने पहले जहां भी नफरत का बाजार खोल रखा था, वहां उसके अंदर हमने मोहब्बत की दुकान खोली है और ये हम करते जाएंगे। उन्होंने कहा कि हिन्दुस्तान में यूनियन टेरिटरी को स्टेट बनाया गया था, स्टेट को बांटा गया था। मध्य प्रदेश को बांटकर छतीसगढ़ बना, बिहार को बांटकर झारखंड बना, आंध्र प्रदेश को बांटकर तेलंगाना बना, लेकिन हिन्दुस्तान के इतिहास में कभी भी स्टेट को यूनियन टेरिटरी में नहीं बदला गया।

हम आपको स्टेटहुड वापस देंगे

उन्होंने कहा कि पहली बार एक स्टेट के लोगों से उनका हक छीनकर उन्हें यूनियन टेरिटरी में बदला गया, ये आपके साथ अन्याय हुआ है। आपसे लोकंत्रत का हक छीना गया है, इसीलिए हम चाहते हैं कि जल्दी से जल्दी आपको स्टेटहुड वापस मिले। हम चाहते थे कि ये काम चुनाव से पहले हो, लेकिन बीजेपी ने नहीं किया। उन्होंने कहा कि अब हम चाहते हैं, जल्दी से जल्दी आपका स्टेटहुड आपको वापस दिया जाए। इसके लिए सबसे पहले हम बीजेपी पर दबाव डालेंगे कि आपको फिर से स्टेटहुड वापस दे, यदि ये आपको आपको स्टेटहुड वापस नहीं देंगे तो हम आपको स्टेटहुड वापस देंगे, क्योंकि ये आपका लोकतांत्रिक हक है। ये आपको वापस देना ही पड़ेगा।

राहुल गांधी ने कहा कि पूरे देश में फैक्ट्रियों को नरेंद्र मोदी और बीजेपी ने बंद किया है, निजीकरण किया है। उन्होंने कहा कि ये सिर्फ दो-तीन लोगों के लिए काम करते हैं। इन्होंने 25 लोगोंं का 16 हजार करोड़ कर्जा का माफ किया है, लेकिन गरीब, महिला और किसानों का कर्जा माफ नहीं करते हैं। उन्होंने जीएसटी और नोटबंदी का भी जिक्र किया।

Tags:    

Similar News