जैश के मददगारों का खुलासा: कश्मीर से हुए गिरफ्तार, छुपा रखा था मौत का सामान

कश्मीर के अवंतीपोरा में जैश के दो मददगारों को सुरक्षाबलों ने गिरफ्तार किया है। उनके पास से गोला बारूद बनाने का सामान भी बरामद हुआ।

Update: 2021-01-11 13:09 GMT
उन आतंकियों ने बताया कि पाकिस्तान से भेजे गए हथियार उन्होंने मेंढर सब डिवीजन के बालाकोट सेक्टर में एलओसी पर स्थित डब्बी गांव में छिपाए हुए हैं।

श्रीनगर: जम्मू कश्मीर में सुरक्षाबलों ने आतंकी गतिविधियों पर रोक लगाने की दिशा में बड़ी सफलता हासिल की है। सोमवर को सुरक्षाबलों ने अवंतीपोरा जिले से जैश ए मोहम्मद के दो आतंकी मददगारों को गिरफ्तार किया है। दोनों के पास से गोलाबारुद बनाने का सामान मिला है। बताया जा रहा है कि दोनों गिरफ्तार युवक सोशल मीडिया के जरिये आतंकी कमांडर के सम्पर्क में थे।

अवंतीपोरा जिले में सुरक्षा बलों का सर्च आपरेशन

दरअसल, जम्मू कश्मीर में सुरक्षाबल आतंकियों के कनेक्शन को पूरी तरीके से खत्म करने में जुटी हुई है। बीते दिन लश्कर ए तैयबा के आतंकी ठिकाने का भंडाफोड़ करने के बाद आज पुलिस ने कश्मीर के अवंतीपोरा में जैश के दो मददगारों को गिरफ्तार किया है।

ये भी पढ़ेंः धमाके में उड़ी नाव: समुद्र में हुआ जोरदार विस्फोट, मछली पकड़ने जा रहे थे मछुआरे

जैश ए मोहम्मद के दो आतंकी मददगार गिरफ्तार

बताया जा रहा है कि पुलिस को अवंतीपोरा में आतंकियों से सम्पर्क में रहने वालों का पता चला था, जिसके बाद अवंतीपोरा पुलिस, 42-आरआर(राष्ट्रीय राइफल्स) और सीआरपीएफ की 130वीं बटालियन की संयुक्त टीम ने ने इलाके की घेराबंदी कर सर्च ऑपरेशन शुरू किया। इस दौरान दो आतंकी मददगारों को धर दबोचा गया और उनके पास से गोला बारूद बनाने का सामान भी बरामद हुआ।

गोला-बारुद बनाने का सामान मिला

गिरफ्तार आतंकियों के मददगारों की पहचान शेजान गुलजार बेग निवासी चेरसू और वशीम-उल-रहमान शेख निवासी अवंतीपोरा के रूप में हुई है। पता चला कि ये दोनों आरोपी विभिन्न सोशल मीडिया प्लेटफार्म के माध्यम से सीमा पार बैठे आतंकी कमांडरों के संपर्क में थे। वहीं इनका काम आतंवाद्यों को हथियार गोला बारूद पहुंचाना, आश्रय देना और रसद प्रदान करना था। पुलिस ने संबंधित धाराओं में मामला दर्ज कर लिया है।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News