अभी 50 से कम घरेलू उड़ानों का परिचालन कर रही है जेट एयरवेज: डीजीसीए

नकदी संकट से जूझ रही विमानन कंपनी जेट एयरवेज अभी 50 से कम घरेलू उड़ानों का परिचालन कर रही है। विमानन नियामक डीजीसीए के एक वरिष्ठ अधिकारी ने शुक्रवार को इसकी जानकारी दी।

Update: 2019-04-12 14:16 GMT

नयी दिल्ली: नकदी संकट से जूझ रही विमानन कंपनी जेट एयरवेज अभी 50 से कम घरेलू उड़ानों का परिचालन कर रही है। विमानन नियामक डीजीसीए के एक वरिष्ठ अधिकारी ने शुक्रवार को इसकी जानकारी दी।

यह भी पढ़ें.....यात्रियों की असुविधा कम करने के लिए 16 बोइंग विमान पट्टे पर लेंगे: स्पाइसजेट

अधिकारी ने कहा, ‘‘जेट अभी 50 से कम घरेलू उड़ान का परिचालन कर रही है। कंपनी के पास अभी उड़ान योग्य 16 विमान हैं।’’ हालांकि अधिकारी ने फिलहाल उड़ान भर रहे विमानों की संख्या के बारे में कुछ नहीं कहा। उन्होंने कहा कि कंपनी का अंतरराष्ट्रीय परिचालन सोमवार तक निलंबित है।

यह भी पढ़ें.....प्रभु ने नागर विमानन सचिव को जेट एयरवेज के मुद्दों की समीक्षा के दिए निर्देश

इस बीच विमानन सचिव ने कहा कि जेट एयरवेज अभी 11 विमानों का परिचालन कर रही है। उन्होंने कहा कि कंपनी को यात्रियों से संबंधित मुद्दों पर विचार करने को कहा गया है।

आधिकारिक सूत्रों के अनुसार, जेट एयरवेज का संकट गहराने को लेकर प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ) ने स्थिति पर चर्चा के लिये आपात बैठक बुलायी है।

यह भी पढ़ें.....जेट एयरवेज पर संकट के बादल, इस वजह से यूरोप की कंपनी ने किया जब्त

इस बीच दूसरी विमानन कंपनी स्पाइसजेट ने उड़ानों के निलंबन में कमी लाने के लिये ड्राई लीज पर 16 बोइंग 737-800 एनजी विमानों को अपने बेड़े में शामिल करने की शुक्रवार को घोषणा की।

(भाषा)

Tags:    

Similar News