J&K Assembly Elections: ‘क्या आपके शासन में…’, उमर अब्दुल्ला के बयान के बहाने सुधांशु त्रिवेदी ने कांग्रेस को घेरा

J&K Assembly Elections: बीजेपी सांसद सुधांशु त्रिवेदी ने कहा कि कांग्रेस पार्टी के भारत गठबंधन के मुख्य सहयोगी, उनके पुराने पारिवारिक मित्र उमर अब्दुल्ला का हालिया बयान निश्चित रूप से उनके नापाक, घिनौने व अलगाववादी देश विरोधी डिजाइन का स्पष्ट खुलासा है।

Newstrack :  Network
Update: 2024-09-07 15:19 GMT

Sudhanshu Trivedi (सोशल मीडिया)  

J&K Assembly Elections: जम्मू कश्मीर विधानसभा चुनाव-2024 के बीच नेशनल कॉन्फ्रेंस (नेकां) के उपाध्यक्ष उमर अब्दुल्ला द्वारा अफजल गुरु की फांसी पर दिए गए बयान पर आरोप प्रत्यारोप का दौर शुरू हो गया है, साथ ही प्रदेश का सियासी पारा भी चढ़ गया है। उमर अब्दुल्ला के बयान पर भाजपा हमलावार होते हुए कांग्रेस और नेकां की विचारधारा पर सवाल खड़े कर दिये हैं। भाजपा सांसद सुधांशु त्रिवेदी ने कहा कि उमर अब्दुल्ला का हालिया बयान निश्चित रूप से उनके नापाक, घिनौने, अलगाववादी देश विरोधी डिजाइन का स्पष्ट खुलासा है।

अब्दुल्ला की टिप्पणी पर भाजपा ने कांग्रेस पर मारा तंज

शनिवार को मीडिया से बात करते हुए बीजेपी सांसद सुधांशु त्रिवेदी ने कहा कि कांग्रेस पार्टी के भारत गठबंधन के मुख्य सहयोगी, उनके पुराने पारिवारिक मित्र और जम्मू-कश्मीर के पूर्व सीएम उमर अब्दुल्ला का हालिया बयान निश्चित रूप से उनके नापाक, घिनौने, अलगाववादी देश विरोधी डिजाइन का स्पष्ट खुलासा है। जब उमर अब्दुल्ला कहते हैं कि अफजल गुरु का मामला फांसी के लायक नहीं था, तो मैं कांग्रेस से पूछना चाहता हूं कि क्या आपके शासन में काम करने वाली जांच एजेंसियां गलत थीं। क्या यूपीए सरकार के दौरान भारत के सर्वोच्च न्यायालय ने गलत फैसला दिया है?

ये वही लोग हैं...

सुधांशु त्रिवेदी ने कहा कि मैं देश के लोगों को याद दिलाना चाहता हूं कि संसद पर हमले के फैसले में सुप्रीम कोर्ट ने इस शब्द का इस्तेमाल किया कि यह दुर्लभतम अपराध था तो चाहे SC गलत था या भारत के राष्ट्रपति। उन्होंने कहा कि यह वही पार्टी है जिसने अपने घोषणापत्र में दिया है कि वे धारा 370 को बहाल करेंगे। इसी पार्टी के वरिष्ठ नेता फारूक अब्दुल्ला ने अक्टूबर 2020 में कहा था कि वे चीन की मदद के साथ धारा 370 बहाल करेंगे।

कांग्रेस अपनी जिम्मेदारी से नहीं बच सकती

बीजेपी सांसद त्रिवेदी ने कहा कि कांग्रेस अपनी असली नापाक चाल को छद्म तरीके से दिखा रही है। वे अपना निजी बयान देकर अपनी जिम्मेदारी से बच नहीं सकते, क्योंकि राहुल गांधी वहां मौजूद थे और उन लोगों को नैतिक समर्थन दे रहे थे जो 'अफजल हम शर्मिंदा हैं, तेरे कातिल जिंदा हैं' के नारे लगा रहे थे।

जानिए क्या था उमर अब्दुल्ला का बयान

बता दें कि हाल ही में नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेता उमर अब्दुल्ला ने चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए कहा था कि अफजल गुरु की फांसी में जम्मू-कश्मीर की कोई भागीदारी नहीं थी, अगर उसकी फांसी में जम्मू सरकार की मंजूरी की जरूरत पड़ती तो हम नहीं देते। लेकिन दुर्भाग्य से इसमें हमारी सरकार की कोई मंजूरी की जरूरत नहीं थी इसलिए हम इसमें कोई भूमिका नहीं निभा पाए। मुझे नहीं लगता कि उसे फांसी देने से कोई उद्देश्य पूरा हुआ है। उमर अब्दुल्ला के इसी बयान को लेकर भाजपा अब कांग्रेस और नेकां पर लगातार हमलावार है।

Tags:    

Similar News