Karnataka: गणेश विसर्जन में पत्थरबाजी और आगजनी के बाद सांप्रदायिक हिंसा में सुलगा मांड्या, वीएचपी का बंद आज

Karnataka News: कर्नाटक के मांडया में हालात बिगड़ गए हैं। गणेश विसर्जन के दौरान आगजनी और हिंसा के विरोध में विश्व हिंदू परिषद (वीएचपी) और बजरंग दल ने गुरुवार को नागमंगला में बंद का आह्वान किया है।

Report :  Network
Update:2024-09-12 08:55 IST

Karnataka News : (Pic:Social Media)

Karnataka News: गणेश विसर्जन के दौरान कर्नाटक के मांड्या में बहस हो गई जो देखते ही देखते मारपीट में बदल गई फिर पत्थरबीजी होने लगी। इसके बाद मांड्या में सांप्रदायिक हिंसा भड़क गई। हालात इस कदर खराब हो गए कि उपद्रवियों ने पथराव के बाद कई दुकानों और कपड़ों के साथ-साथ बाइक के शोरूम को भी आग के हवाले कर दिया। बेकाबू भीड़ ने सड़क पर खड़ी बाइकों को भी आग के हवाले कर दिया। बेकाबे भीड़ को काबू में करने के लिए पुलिस को लाठीचार्ज करना पड़ा।

दरअसल, मांड्या के बदरिकोप्पलु गांव के युवक गणेश विसर्जन के लिए जुलूस निकाल रहे थे। इस दौरान जुलूस नागमंगला की मुख्य सड़क पर एक मस्जिद के पास से गुजरा तो बताया जा रहा है कि इस दौरान जुलूस पर पथराव किया गया। इससे दोनों समुदाय के लोगों के बीच बहस होने लगी और यह बहस देखते ही देखते मारपीट में बदल गई। इससे हालत बिगड़ गए और दोनों दोनों समुदायों के बीच झड़पें होने लगीं। जब पुलिस ने हालत को काबू में करने के लिए लाठीचार्ज किया तो गुस्साए हिंदू समुदाय के लोगों ने थाने के सामने प्रदर्शन किया और इस मामले के जिम्मेदारों की गिरफ्तारी की मांग की। वहीं घटना के विरोध में विश्व हिंदू परिषद (वीएचपी) और बजरंग दल ने आज यानी गुरुवार को नागमंगला में बंद का आह्वान किया है।

एसपी ने किया दावा, बोले-हालात नियंत्रण में है

घटना के बाद मांडया के एसपी मल्लिकार्जुन बालादंडी का बयान सामने आया है। जिसमें उन्होंने कहा है कि जब गणेश जुलूस मस्जिद के पास पहुंचा तो जुलूस को वहां से आगे बढ़ने में थोड़ा समय लग गया। इस पर दोनों समुदायों के लोगों के बीच बहस शुरू हो गई। इस बीच भीड़ को तितर-बितर करने के लिए पुलिस ने लाठीचार्ज शुरू कर दिया। लाठीचार्ज के बाद गुस्साए लोग पुलिस स्टेशन के सामने पहुंच गए और विरोध-प्रदर्शन किया। वहीं इस बीच दूसरे समुदाय के लोग भी बड़ी संख्या में इकट्ठा हो गए और पथराव शुरू कर दिया। उन्होंने सड़क किनारे कुछ बाइक और दुकानों को आग के हवाले कर दिया।

Similar News