Kolkata Rape and Murder Case: सुप्रीम कोर्ट की डेडलाइन के बाद भी डाक्टरों का हड़ताल खत्म करने से इनकार

Kolkata Rape and Murder Case: पश्चिम बंगाल के जूनियर डॉक्टरों ने कहा है कि वे लेडी डॉक्टर के साथ हुई दरिंदगी के खिलाफ न्याय की मांग के लिए अपनी हड़ताल जारी रखेंगे।

Report :  Network
Update: 2024-09-10 03:35 GMT

Kolkata Doctor Case  (photo: social media )

Kolkata Rape and Murder Case: कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कालेज में लेडी डाक्टर का रेप के बाद मर्डर का मामला शांत होने का नाम नहीं ले रहा है। मेडिकल कालेज के डाक्टरों सहित प्रदेश भर के डाक्टरों में इस मामले को लेकर काफी आक्रोश है। डाक्टरों ने सुप्रीम कोर्ट की डेडलाइन के बावजूद भी अपनी हड़ताल खत्म करने से इनकार कर दिया है। सुप्रीम कोर्ट के आदेश आने के बाद सोमवार शाम को पश्चिम बंगाल के जूनियर डॉक्टरों ने कहा है कि वे लेडी डॉक्टर के साथ हुई दरिंदगी के खिलाफ न्याय की मांग के लिए अपनी हड़ताल जारी रखेंगे।

बता दें कि सुप्रीम कोर्ट में सोमवार को हुई सुनवाई में कोर्ट ने डॉक्टरों को मंगलवार शाम 5 बजे तक अपने काम पर वापस लौटने का आदेश दिया था।

सचिव और स्वास्थ्य शिक्षा निदेशक के इस्तीफे की मांग

हड़ताल कर रहे डॉक्टरों ने पश्चिम बंगाल के स्वास्थ्य सचिव और स्वास्थ्य शिक्षा निदेशक के इस्तीफे की मांग की है। डॉक्टर मंगलवार दोपहर स्वास्थ्य विभाग के मुख्यालय स्वास्थ्य भवन की ओर एक रैली निकालेंगे। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार एक डॉक्टर ने बताया कि लेडी डाक्टर से दरिंदगी और हत्या के मामले में हमारी मांगें पूरी नहीं हुई हैं और पीड़िता को न्याय नहीं मिला है। हम अपनी हड़ताल को जारी रखेंगे। उन्होंने कहा, हम चाहते हैं कि स्वास्थ्य सचिव और डीएचई अपने पद से इस्तीफा दें। अपनी मांगों को लेकर डाक्टर्स मंगलवार दोपहर में स्वास्थ्य भवन के लिए रैली निकालेंगे।

क्या कहा था सुप्रीम कोर्ट ने

सोमवार को सुप्रीम कोर्ट में हुई सुनवाई के दौरान चीफ जस्टिस आफ इंडिया ने कहा था कि डॉक्टर वापस अपने काम पर लौटें। हम उन्हें दी जाने वाली सभी सुविधाएं सुनिश्चित करेंगे। शीर्ष कोर्ट ने कहा, अगर वे ऐसा नहीं करते हैं तो उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

डॉक्टरों को सबसे पहले काम पर लौटना चाहिए

वहीं सुप्रीम कोर्ट ने आदेश दिया कि पुलिस यह सुनिश्चित करेगी कि सभी डॉक्टरों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए जरूरी परिस्थितियां बनाई जाएं, जिसमें अलग-अलग ड्यूटी रूम के साथ शौचालय की सुविधा, सीसीटीवी कैमरे लगाने की व्यवस्था हो। शीर्ष कोर्ट ने कहा, डॉक्टरों को सबसे पहले काम पर लौटना चाहिए। दरअसल, कोलकाता रेप-मर्डर मामले के एक महीने बाद सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई हुई थी। जिसकी सुनवाई चीफ जस्टिस डीवाई चंद्रचूड़, जस्टिस जेबी पारदीवाला और जस्टिस मनोज मिश्रा की बेंच ने की।

CBI ने जांच पर अपनी स्टेटस रिपोर्ट बेंच को सौंपी थी

CBI ने जांच पर अपनी स्टेटस रिपोर्ट बेंच को सौंपी थी। बता दें कि कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कालेज और अस्पताल में 8-9 अगस्त की रात को एक लेडी डॉक्टर से कथित रेप के बाद उसकी हत्या कर दी गई थी। इस घटना के बाद से ही देशभर के लोगों में काफी आक्रोश है। इस घटना के विरोध में डाक्टरों के साथ लोग भी सड़कों पर उतर आए और जमकर विरोध-प्रदर्शन किया था। वहीं डॉक्टर्स का विरोध-प्रदर्शन आज भी जारी है। वे पीड़िता के साथ न्याय की मांग कर रहे हैं।

Similar News