घुसपैठ में पाकिस्तान: दुश्मन देश को नहीं चैन-सकून, साजिश के लिए चली काली चाल

पाकिस्तान से लगे हुए लाइन ऑफ कंट्रोल(LOC) के बजाए आतंकी इंटरनेशनल बॉर्डर का इस्तेमाल अपनी खुफिया साजिशों को अंजाम देने में लगे हुए हैं। ऐसे में पाकिस्तान की नई साजिश के बाद बीएसएफ(BSF) ने अंतरराष्ट्रीय सीमा की जीरो लाइन पेट्रोलिंग मतलब की (ZLF) का व्यापक अभियान छेड़ रखा है।

Update: 2021-02-03 10:59 GMT
आईएसआई(ISI) ने अपने सभी आतंकी संगठनों को जम्मू में घुसपैठ कराने के लिए एलओसी का रास्ता छोड़कर अंतरराष्ट्रीय सीमा से घुसपैठ कराने की हिदायत दी है।

जम्मूः जम्मू-कश्मीर में लगातार हो रही बर्फबारी और ठंड के मौसम का पाकिस्तान फायदा उठाते हुए साजिश रचने की फिराक में लगे हुआ है। पाकिस्तान से लगे हुए लाइन ऑफ कंट्रोल(LOC) के बजाए आतंकी इंटरनेशनल बॉर्डर का इस्तेमाल अपनी खुफिया साजिशों को अंजाम देने में लगे हुए हैं। ऐसे में पाकिस्तान की नई साजिश के बाद बीएसएफ(BSF) ने अंतरराष्ट्रीय सीमा की जीरो लाइन पेट्रोलिंग मतलब की (ZLF) का व्यापक अभियान छेड़ रखा है।

ये भी पढ़ें... सेना पर बड़ी खबर: टॉप कमांडर के बीच मतभेद, कोर्ट ऑफ इनक्वायरी के आदेश

नई साजिशों को अंजाम

ऐसे में अब कड़ाके की ठंड और बर्फबारी के इस मौसम में पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी आईएसआई(ISI) ने अपने सभी आतंकी संगठनों को जम्मू में घुसपैठ कराने के लिए एलओसी का रास्ता छोड़कर अंतरराष्ट्रीय सीमा से घुसपैठ कराने की हिदायत दी है। जिसकी वजह से आतंकी नई साजिशों को अंजाम देने मे लगे हुए हैं।

साथ ही पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी अंतरराष्ट्रीय सीमा से घुसपैठ करा कर न सिर्फ जम्मू में सीमा से लगे अहम सैन्य ठिकानों और शिविरों को निशाना बनाना चाहती है बल्कि वह इनमें से कुछ आतंकियों को ट्रक में बिठाकर कश्मीर भेजने की भी नापाक फिराक में है।

ये भी पढ़ें...अमेरिका का ये लड़ाकू विमानः भारत लाने की तैयारी, वायुसेना की बढ़ेगी ताकत

फोटो-सोशल मीडिया

अंतरराष्ट्रीय सीमा पर तैनाती बढ़ा दी

जिसके चलते जम्मू में खुफिया एजेंसियों ने इस बात पर बीएसएफ को अलर्ट कर दिया है। इसे ध्यान में रखते हुए बीएसएफ ने न सिर्फ अंतरराष्ट्रीय सीमा पर तैनाती बढ़ा दी है बल्कि पाकिस्तान की इस नई चुनौती से निपटने के लिए जीरो लाइन पेट्रोलिंग का व्यापक अभियान भी छेड़ रखा है।

आतंकियों की नई साजिशों को लेकर सुरक्षा एजेंसियों ने ये भी कहा है कि पाकिस्तान सीमा पर उगी इस जंगली घास का इस्तेमाल ड्रोन के जरिए हथियारों को गिराने और उन्हें और इन हथियारों को इस जंगल के इलाके में छुपाने के लिए भी कर सकता है। तो ऐसे में अब बीएसएफ इस अलर्ट के बाद सीमा पर और ज्यादा सतर्कता बरत रहा है।

वहीं बॉर्डर पर जारी इस जीरो लाइन पेट्रोलिंग अभियान के साथ ही बीएसएफ इन दिनों सीमा पर एंटी टनलिंग ऑपरेशन भी चला रही है। जिससे घुसपैठ के लिए सुरंग का इस्तेमाल करने वाली पाकिस्तानी साजिश को भी नाकाम कर सके।

ये भी पढ़ें...सेना को बड़ी कामयाबी: पकड़े जैश के दो खूंखार आतंकी, खतरनाक हथियार बरामद

Tags:    

Similar News